विज्ञापन
This Article is From Aug 14, 2021

प्लाट बेचने के नाम पर ठगी, आरोपी पूर्व सरपंच महाराष्ट्र में गिरफ्तार

आवासीय परियोजना की महाराष्ट्र सरकार से इजाजत नहीं ली गई थी, बिना भूमि उपयोग परिवर्तन कराए जमीन बेच दी

प्लाट बेचने के नाम पर ठगी, आरोपी पूर्व सरपंच महाराष्ट्र में गिरफ्तार
आरोपी पूर्व सरपंच मनोहर सीताराम पाटिल.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो प्लाट बेचने के नाम पर ठगी कर रहा था. पुलिस के मुताबिक मोहम्मद साजिद ने आरोप लगाया कि प्रगति लैंड एंड हाउसिंग कॉर्पोरेशन  के मनोहर सीताराम पाटिल, एशले कंसेसियो और दत्तात्रेय गणपत मोहिते ने उन्हें कर्जत, जिला रायगढ़, महाराष्ट्र में प्रगति घाटी के नाम पर आवासीय भूखंड परियोजना के बारे में गलत तरीके से बताया था. उन्होंने आश्वासन दिया कि दी गई आवासीय परियोजना को महाराष्ट्र सरकार द्वारा अप्रूव किया गया है. हालांकि, परियोजना शुरू करने से पहले कोई अनुमति नहीं ली गई थी. यहां तक ​​कि कथित व्यक्तियों द्वारा कृषि भूखंडों को बिना भूमि उपयोग के परिवर्तन के बेच दिया गया था. इसके बाद केस  दर्ज कर ईओडब्ल्यू में जांच शुरू की गई.

जांच से पता चला कि कथित फर्म के तीन साझेदार थे, जिनका नाम एशली कॉन्सेसियो, मनोहर सीताराम पाटिल और दत्तात्रेय गणपत मोहिते है. उन्होंने अपने नाम पर कर्जत, रायगढ़, महाराष्ट्र में कृषि भूमि खरीदी थी. बाद में परियोजना का दिल्ली में विज्ञापन दिया और एजेंटों के माध्यम से बुकिंग करके पैसा इकट्ठा किया.  जिला रायगढ़ के प्राधिकरण ने बताया कि कथित फर्म को आवासीय भूखंड परियोजना शुरू करने की कोई मंजूरी नहीं थी. उन्होंने कहा कि फर्म द्वारा प्रस्तावित भूमि भी कृषि भूमि है और फर्म को भूमि उपयोग के परिवर्तन की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. जांच से पता चला कि कथित फर्म ने बड़ी संख्या में बुकिंग की थी और बाद में परियोजना की जमीन कई खरीदारों को बेच दी थी. इसके बाद न तो प्लॉट दिए गए और न ही खरीदारों को पैसे वापस किए गए.

42 शिकायतकर्ता थे जिन्होंने मेसर्स अंबिका रियल एस्टेट के माध्यम से यहां प्लॉट बुक किए थे. इसमें 75 लाख रुपये का निवेश किया गया था. आरोपी कभी भी जांच में शामिल नहीं हुए और उन्हें कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया.

काफी प्रयास के बाद आरोपी सीताराम मनोहर पाटिल  को कर्जत, महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया गया. मनोहर सीताराम पाटिल अपने गांव का पूर्व सरपंच है. वह 4 मामलों में शामिल पाया गया और उसे सभी 4 मामलों भगोड़ा घोषित किया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Video : सांड ने बुजुर्ग के पेट में सींग मारकर उछाला तो पेट की आंत आई बाहर, हालत गंभीर
प्लाट बेचने के नाम पर ठगी, आरोपी पूर्व सरपंच महाराष्ट्र में गिरफ्तार
साइड नहीं मिली तो कार सवार को आया गुस्सा, ऑटो चालक की कर दी हत्या ; तीन छोटे बच्चे हो गए अनाथ
Next Article
साइड नहीं मिली तो कार सवार को आया गुस्सा, ऑटो चालक की कर दी हत्या ; तीन छोटे बच्चे हो गए अनाथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com