उत्तराखंड में युवती की हत्या का मामला : ऋषिकेश में शक्ति नहर से SDRF ने खोज लिया शव

बीजेपी नेता और पूर्व राज्यमंत्री के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपी के रिसार्ट पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

उत्तराखंड में युवती की हत्या का मामला : ऋषिकेश में शक्ति नहर से SDRF ने खोज लिया शव

एसडीआरएफ की टीम ने ऋषिकेश में नहर से युवती का शव खोज निकाला.

खास बातें

  • युवती के परिजनों ने उसके शव की शिनाख्त कर ली
  • पौड़ी की निवासी 19 साल की युवती अचानक लापता हो गई थी
  • युवती आरोपी पुलकित आर्य के रिसार्ट में रिसेप्शनिस्ट थी
नई दिल्ली :

उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऋषिकेश में युवती की हत्या के मामले में SDRF ने चीला पावर हॉउस शक्ति नहर से युवती का शव बरामद कर लिया है. आरोपी बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य के रिसार्ट पर प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाया गया है. ऋषिकेश (Rishikesh) स्थित वनतरा रिजार्ट पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है. विगत 18 सितम्बर को जनपद पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लॉक क्षेत्र के गंगा भोगपुर स्थित वनतरा रिसार्ट में काम करने वाली पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक की निवासी 19 साल की युवती अचानक लापता हो गई थी. 

युवती के परिजनों ने 21 सितंबर को राजस्व पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बाद में पौड़ी के जिलाधिकारी के निर्देश पर 22 सितंबर को यह मामला रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया गया. युवती के लापता होने की घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पौड़ी के पुलिस अधीक्षक को घटना की त्वरित जांच-पड़ताल के लिए निर्देशित किया. 

इसके बाद पुलिस ने युवती की हत्या के आरोपियों को पकड़ लिया. अभियुक्तों ने बताया गया कि उन्होंने युवती की हत्या करके उसका शव चीला शक्ति नहर में फेंक दिया है. 

इसके बाद डीजीपी के निर्देश पर SDRF की टीम ने चीला पावर हाउस की शक्ति नहर में युवती की सर्चिंग शुरू की. SDRF की रेस्क्यू टीम कल से लगातार मौके पर सर्चिंग करती रही. आज सुबह SDRF के डीप डाइवर्स  ने पुनः सर्च ऑपरेशन शुरू किया. राफ्ट के द्वारा की जा रही सर्चिंग के दौरान SDRF को युवती का शव मिल गया. शव जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. उसकी शिनाख्त के लिए युवती के परिजनों को बुलाया गया. उन्होंने शव की शिनाख्त कर ली.

तीन दिन से लापता रिसेप्शनिस्ट युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि रिसार्ट के मालिक पुलकित आर्य ने उसकी हत्या की है. ऋषिकेश चीला बैराज मार्ग पर भोगपुर के रिसार्ट से चार दिन पूर्व रहस्यमय परिस्थिति में रिसेप्शनिस्ट के गायब होने के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर रिसार्ट संचालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने युवती की हत्या करके शव को पहाड़ी से नीचे फेंके जाने का दावा किया है.

युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने रिसार्ट के मालिक पुलकित आर्य सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. युवती चार दिनों से लापता थी. इस मामले में इंसाफ की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन भी प्रारंभ कर दिया था. 

पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए शुक्रवार को पुलकित आर्य, रिसार्ट के मैनेजर और एक अन्य कर्मचारी को गिरफ्तार किया था. पौड़ी गढ़वाल पुलिस के मुताबिक घटना के दिन तीनों युवती के साथ ऋषिकेश आए थे. इसकी पुष्टि बैराज पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से हुई थी. वे घूमने के बाद बाद रात्रि 9:30 बजे सीसीटीवी कैमरे में देखे गए थे. बताया गया कि इस बीच उनके मध्य विवाद हुआ जिसमें पुलकित आर्य व अन्य लोगों ने युवती को पहाड़ी से गंगा में धक्का दे दिया. हालांकि हत्या के पीछे क्या कारण है, इसकी जांच अभी पुलिस कर रही है. 

पुलकित आर्य पौड़ी गढ़वाल जनपद के यमकेश्वर ब्लॉक में रिसार्ट चलाता है. वहां युवती बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करती थी. हत्या का आरोपी पुलकित आर्य पूर्व राज्यमंत्री और बीजेपी नेता विनोद आर्य का बेटा है. पुलकित आर्य लॉकडाउन के दौरान भी विवादों में आया था. तब वह उत्तर प्रदेश के विवादित नेता अमरमणि त्रिपाठी के साथ उत्तरकाशी में प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच गया था. अमरमणि त्रिपाठी पर मधुमिता शुक्ला की हत्या का आरोप है. मधुमिता शुक्ला की हत्या के मामले में अमरमणि त्रिपाठी 14 साल तक जेल में रहा है.

पुलकित के पिता विनोद आर्य बीजेपी में जाना-माना नाम हैं. मौजूदा समय में वे बीजेपी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं. इसके साथ ही यूपी के सह प्रभारी हैं. पूर्व में राज्यमंत्री रहे हैं. उनका दूसरे बेटे अंकित आर्य को राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है. वह राज्य पिछड़ा आयोग में उपाध्यक्ष है.

उत्तराखंड : 19 साल की लड़की की मौत के मामले में बीजेपी नेता का बेटा गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com