झारखंड: दुमका में शादी से इनकार करने पर व्यक्ति ने युवती को पेट्रोल डालकर जलाया

दुमका में एक व्यक्ति ने शादी से इनकार करने पर 22 वर्षीया एक युवती के घर में घुसकर पेट्रोल उड़ेल कर उसे जला दिया. इस घटना में युवती बुरी तरह जल गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

झारखंड: दुमका में शादी से इनकार करने पर व्यक्ति ने युवती को पेट्रोल डालकर जलाया

दुमका:

झारखंड के दुमका जिले में एक व्यक्ति ने शादी से इनकार करने पर 22 वर्षीया एक युवती के घर में घुसकर पेट्रोल उड़ेल कर उसे जला दिया. इस घटना में युवती बुरी तरह जल गई है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने मजिस्ट्रेट बुलाकर युवती का बयान दर्ज कराया और प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

करीब डेढ़ माह के भीतर अपनी तरह की दूसरी घटना में जरमुण्डी थाना क्षेत्र अन्तर्गत भरतपुर गांव में बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे आरोपी राजेश ने युवती को जला दिया. दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने शुक्रवार को यहां बताया कि युवती बुरी तरह झुलस गई है. उन्होंने बताया कि पीड़िता को पहले स्थानीय फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रांची स्थित राजेन्द्र आयुविर्ज्ञान संस्थान भेज दिया गया.

लकड़ा ने बताया कि आरोपी राजेश रावत (23) विवाहित है. उन्होंने बताया कि राजेश पीड़िता से विवाह करना चाहता था. लेकिन युवती और उसके घरवाले इसके लिए तैयार नहीं थे. इसके बाद इस वर्ष फरवरी में युवक की शादी एक अन्य लड़की से हो गई. लेकिन वह पीड़िता के संपर्क में बना रहा और उस पर विवाह के लिए लगातार दबाव बनाता रहा था.

अपने बयान में युवती ने बताया, ‘‘आरोपी युवक राजेश रावत ने मुझे दो दिनों पूर्व अंकिता कांड की तरह जलाकर मार देने की धमकी दी थी. उसने धमकी दी थी कि वह उसे किसी और से शादी नहीं करने देगा. शादी के लिए ना करने पर रात में वह घर में घुस आया और पेट्रोल उड़ेल कर मुझे जला दिया.'' इससे पूर्व दुमका में ही अगस्त महीने में इसी तरह की एक घटना में 19 वर्षीया छात्रा की मौत हो गयी थी.

ये भी पढ़ें:-
Nobel Peace Prize 2022: एलेस बियालियात्स्की, रूस, यूक्रेन के मानवाधिकार संगठन जीते, सालों तक लड़ी अधिकारों की लड़ाई
'राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा' शपथ पर घिरे दिल्ली के मंत्री, BJP ने साधा निशाना तो AAP ने किया पलटवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

""वायरल वीडियो : जब घर में घुसकर घूमता रहा तेंदुआ...



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)