मेवात से पकड़ा गया अवैध हथियारों का बड़ा सप्लायर, 19 पिस्टल 24 कारतूस बरामद

आरोपी मम्मन ने बताया कि एक महीने में वो करीब 25-30 देशी पिस्टल बनाता है और कोसी के रहने वाले शम्सुद्दीन और हनीफ के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर में इसकी सप्लाई करता है.

मेवात से पकड़ा गया अवैध हथियारों का बड़ा सप्लायर, 19 पिस्टल 24 कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली और एनसीआर में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है और 19 पिस्टल और 24 कारतूस बरामद किए हैं. क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी धीरज कुमार के मुताबिक, हाल ही में पता चला कि मेवात, मथुरा और मध्य प्रदेश से दिल्ली और एनसीआर में लगातार अवैध हथियारों की सप्लाई हो रही है. इसी सूचना पर काम करते हुए 26 मार्च को दो अंतरराज्यीय अवैध हथियारों के सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और इस मामले में समसू उर्फ समसुद्दीन, इब्रान, सनी और आकाश को गिरफ्तार किया.

आरोपियों के पास से 19 पिस्टल और 24 कारतूस बरामद हुए हैं. आरोपियों के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि दिल्ली और एनसीआर में अवैध हथियारों की सप्लाई के तार कुख्यात हथियार निर्माता मम्मन उर्फ मम्मंददीन से जुड़े हुए हैं. मम्मन मेवात इलाके का रहने वाला है और भरतपुर में अरावली की पहाड़ी में हथियार बनाता है. ये भी पता चला कि मम्मन और उसके बेटे राहुल को 2019 में कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था. काफी मशक्कत के बाद 52 साल के मम्मन को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि उसका बेटा और सह आरोपी राहुल फरार हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपी मम्मन ने बताया कि एक महीने में वो करीब 25-30 देशी पिस्टल बनाता है और कोसी के रहने वाले शम्सुद्दीन और हनीफ के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर में इसकी सप्लाई करता है. शम्सुद्दीन को हाल ही में यूपी पुलिस द्वारा भी गिरफ्तार किया गया है, जबकि हनीफ फरार बताया जा रहा है. आगे की पूछताछ में पता चला कि वह पानी के नल के बनाने के बहाने  स्थानीय हार्डवेयर बाजार के दुकानदारों दीपक जैन और राहुल से कच्चा माल प्राप्त करता है. मम्मन पर 8 केस पहले से दर्ज हैं.