पशु ट्रेनिंग सेंटर में कुत्ते के साथ हैवानियत, कर्मचारियों ने गेट पर लटकाकर मार डाला

पशु प्रशिक्षण केंद्र के दो कर्मचारियों ने कुत्ते को पहले गेट पर लटकाया फिर उसके गेल में चेन बांधकर खींच लिया. इस हैवानियत भरे कृत्य के लिए प्रशिक्षण केंद्र संचालक रवि कुशवाह और दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पशु ट्रेनिंग सेंटर में कुत्ते के साथ हैवानियत, कर्मचारियों ने गेट पर लटकाकर मार डाला

भोपाल पुलिस

भोपाल:

कुत्तों को सबसे ज्यादा वफादार जानवर माना जाता है. वह इंसानों के साथ बहुत ही दोस्ताना व्यवहार करते है, यही वजह है कि ज्यातार घरों में लोग कुत्ता पालते है. कुत्ता और इंसान के बीच का प्यार तो अक्सर ही देखने को मिल जाता है. लेकिन हैरानी तब होती है जब इस वफादार जानवर के साथ हैवानों जैसा सुलूक (MP Crime News) किया जाए. मध्य प्रदेश के भोपाल में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां पर पशु प्रशिक्षण केंद्र के कर्मचारियों ने एक कुत्ते को बेरहमी से मार डाला. 

ये भी पढ़ें-सौतेले बेटे की हत्या कर सीवर टैंक में छिपाई लाश, आरोपी महिला समेत दो गिरफ्तार

पालतू कुत्ते की बेरहमी से हत्या

अधिकारियों ने बताया कि पशु प्रशिक्षण केंद्र के दो कर्मचारियों ने कुत्ते को पहले तो गेट पर लटकाया फिर उसके गेल में चेन बांधकर एक तरफ से खींच लिया. इस हैवानियत भरे कृत्य के लिए प्रशिक्षण केंद्र संचालक रवि कुशवाह और दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार कर्मचारियों में एक महिला और एर पुरुष शामिल है. कुत्ते के साथ हो रही हैवानियत वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. आरोपियों ने कथित तौर पर उस सीसीटीवी फुटेज को भी मिटाने की कोशिश की.

ट्रेनिंग सेंटर में कुत्ते के साथ हैवानियत

 जिस कुत्ते की जान ले ली गई उसे दो साल पहले मध्य प्रदेश के शाजापुर के एक बिजनेसमैन निखिल जयसवाल ने खरीदा था. उसे मई में भोपाल के मिसरोद में ट्रेनिंग के लिए भेजा था. ट्रेनिंग सेंटर कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बिजनेसमैन से 13 हजार रुपए हर महीना वसूल रहा था. कुत्ते की ट्रेनिंग सितंबर में खत्म हो गई थी. लेकिन 9 अक्टूबर को रवि ने निखिल को बताया कि बीमारी की वजह से कुत्ते की मौत हो गई है. 

कुत्ते के मालिक निखिल को कुछ गड़बड़ होने का शक हुआ तो उन्होंने तुरंत मामले की शिकायत पुलिस थाने में की, तब जाकर इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस की जांच के दौरान साइबर सेल की मदद से घटना का सीसीटीवी फुटेज निकाला गया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-निठारी हत्याकांड : सुरेंद्र कोली दो बार फांसी के फंदे पर लटकने से बाल-बाल बचा