दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया लॉ स्टूडेंट के मर्डर का आरोपी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने एक मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर प्रवीण यादव को गिरफ्तार किया है. प्रवीण 2021 में रोहिणी इलाके में एक लॉ कर रहे छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया लॉ स्टूडेंट के मर्डर का आरोपी

 पुलिस ने दो राउंड की फायरिंग के बाद प्रवीण यादव को पकड़ लिया.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने एक मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर प्रवीण यादव को गिरफ्तार किया है. प्रवीण 2021 में रोहिणी इलाके में एक लॉ कर रहे छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी. प्रवीण पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा हुआ था, प्रवीण यादव पहले राजेश बवानिया, नीतू दाबोदिया, अशोक प्रधान जैसे गिरोहों से जुड़ा रहा है. स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक फरार गैंगस्टर प्रवीण यादव को पकड़ने के लिए स्पेशल सेल की टीम पिछले कई दिनों से काम कर रही थी. लेकिन अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था.

 इंस्पेक्टर शिव कुमार को 14 अगस्त को एक विशेष सूचना मिली कि प्रवीण यादव महरौली की तरफ मारुति बलेनो कार में आएगा और 14 अगस्त को सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच चौधरी जगत सिंह रोड होते हुए घिटोरनी गांव की तरफ अपने जानकार से मिलने जाएगा, पुलिस ने जाल बिछाकर बलेनो कार चला रहे प्रवीण यादव को सुबह करीब 8:40 बजे महरौली की तरफ से आते देखा गया. पुलिस टीम  ने अपनी पहचान बताकर उसे रुकने का इशारा किया लेकिन आरोपी ने भागने की कोशिश की. टीम के सदस्यों ने उस पर काबू पाने के लिए उसका रास्ता रोक दिया और उसे सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन पुलिस का दावा है कि आरोपी ने अपनी पिस्टल निकाल दी और पुलिस टीम की ओर एक गोली चला दी. पुलिस ने दो राउंड की फायरिंग के बाद प्रवीण यादव को पकड़ लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उसके पास से 4 कारतूस के साथ एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद की गई. आरोपी के पास से एक बलेनो कार और मौके पर मिले दो खाली कारतूस भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी  समयपुर बादली का घोषित अपराधी है. वह पिछले 27 सालों के दौरान दिल्ली में हत्या के 2, हत्या के प्रयास के 4, और डकैती, जबरन वसूली जैसे 20 ज्यादा मामलों में शामिल है. 9 अप्रैल 2021 को  18 साल के लॉ के छात्र अर्जुन अपने चचेरे भाई यश के साथ इलाके के एक सीएनजी पंप पर अपनी कार में सीएनजी भरवा रहा था. इसी दौरान गैस भरवाने को लेकर प्रवीण यादव से बहस हो गई, गुस्से में आकर प्रवीण ने अपनी कार से पिस्टल निकाली और दोनों पर अंधाधुंध फायरिंग की और उसके बाद फरार हो गए।फायरिंग में अर्जुन और यश को गोली लगी,जिसमें अर्जुन की मौत हो गई.