200 करोड़ रुपए की ठगी: जेल में बंद महाठग का समुद्र किनारे बंगला देखकर हो जाएंगे हैरान

सुकेश चंद्रशेखर ने कभी नेता का बेटा या रिश्तेदार बनकर फोन किया और लोगों से करोड़ो रूपये ठगे. उसके खिलाफ अब तक ठगी के 20 से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं.

200 करोड़ रुपए की ठगी: जेल में बंद महाठग का समुद्र किनारे बंगला देखकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली:

ठगी के आरोप में जेल गया और फिर जेल से ही 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी कर डाली. उसका बंगला और लाइफ स्टाइल देखकर आप दंग रह जाएंगे. इतनी बड़ी ठगी की कि ईडी को मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज करना पड़ा और अब इस मामले की चपेट में बॉलीवुड सितारे तक आ गए. चेन्नई में समुद्र किनारे एक कथित महाठग सुकेश चंद्रशेखर का साम्राज्य देख लीजिए. बंगले के अंदर का नजारा देखकर आप दंग रह जाएंगे. 

आलीशान बंगले में करोड़ो रूपये का इंटीरियर है. इटालियन मार्बल लगा है, शानदार होम थिएटर है, आलीशान बार जिसमें महंगी शराब है, बंगले की अलमारियों से दुनिया के हर महंगे ब्रांड के जूते, चश्मे, बैग और कपड़े हैं. बंगले में फर्श पर वर्साचे जैसे महंगे ब्रांड का कार्पेट लगा है.

4erk55ho

बीएमडब्लू, मर्सिडीज, बेंटले और रेंज रोवर ,फेरारी जैसी करोड़ो रुपये की गाड़ियां खड़ी है. इन 16 कारों  को और बंगले को ईडी ने जब्त कर लिया है. ये पूरा साम्राज्य उसका है जिसे 2017 में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था. उस वक्त उसे इसलिए गिरफ्तार किया था, क्योंकि उसने शशिकला खेमे को 2 पत्ती चुनाव चिन्ह दिलवाने का झांसा देकर 50 करोड़ की ठगी की थी. तब से वो जेल में था लेकिन उसने जेल से ही ठगी का ऐसा खेल खेला जो इससे पहले जेल में रहकर कोई नहीं कर पाया.

d5jo9c2

आरोप हैं कि सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से वीओआईपी कॉलिंग के जरिये 204 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की. उसके खिलाफ ठगी की पहली एफआईआर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंदर सिंह की पत्नी की शिकायत पर की गई है. जबकि दूसरी एफआईआर रैनबैक्सी पूर्व प्रमोटर मालविंदर मोहन सिंह की पत्नी की शिकायत पर दर्ज हुई. 

आरोप है कि ठगी के मामले में जेल में बन्द इन दोनों भाइयों को बचाने और जमानत कराने के नाम पर इनसे 204 करोड़ रुपये ले लिए गए. इसके लिए सुकेश ने जेल से अफसर बनकर फोन किया था. उसने इस तरह कई और लोगों को शिकार बनाया जिसमें बॉलीवुड की हस्तियां भी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केस दर्ज कर जेल में सुकेश के पास से 2 मोबाइल बरामद किए .

8692vcno

उसके बाद ये केस दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में ट्रांसफर हुआ. पुलिस ने इस मामले में सुकेश समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें 4 जेल अधिकारी और बाकी आरबीएल बैंक के अधिकारी हैं. ईडी ने इस मामले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर सुकेश के बंगले के अलावा आरबीएल बैंक के वाइस प्रेसिडेंट कोमल पोदार के घर भी छापेमारी की. जहां से साढ़े 82 लाख रुपये कैश और 2 किलो सोना बरामद हुआ है. इस मामले में ईडी ने फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से गवाह के तौर पर पूछताछ की. सूत्रों की मानें तो इस मामले में एक बॉलीवुड एक्टर से पूछताछ होनी है. सुकेश ने इनके साथ भी ठगी की कोशिश की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सुकेश चंद्रशेखर ने कभी नेता का बेटा या रिश्तेदार बनकर फोन किया और लोगों से करोड़ो रूपये ठगे. उसके खिलाफ अब तक ठगी के 20 से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं.