त्रिकोणीय सीरीज : हार से वेस्‍टइंडीज की उम्‍मीदों को झटका, जिम्‍बाब्‍वे-श्रीलंका के बीच होगा फाइनल

त्रिकोणीय सीरीज : हार से वेस्‍टइंडीज की उम्‍मीदों को झटका, जिम्‍बाब्‍वे-श्रीलंका के बीच होगा फाइनल

जिम्‍बाब्‍वे ने डकवर्थ लुईस के तहत वेस्‍टइंडीज पर जीत हासिल की

खास बातें

  • डकवर्थ लुईस नियम से हुआ मैच का फैसला, जिम्‍बाब्‍वे 5 रन से जीता
  • बारिश के कारण खेल जब रुका तो इंडीज का स्‍कोर था 124/5
  • पहले बैटिंग करते हुए जिम्‍बाब्‍वे ने बनाए थे 48 ओवर में 218 रन
बुलावायो:

'मैन आफ द मैच' तेंडाई चिसोरो के बल्ले और गेंद से अच्छे प्रदर्शन और सिकंदर रजा के नाबाद अर्धशतक की बदौलत जिम्‍बाब्वे ने बारिश से प्रभावित लीग मैच में यहां वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत पांच रन से हराकर त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा.

जिम्‍बाब्वे के 219 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने जब 27.3 ओवर में पांच विकेट पर 124 रन बनाए थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया। इस समय डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत बराबरी का स्कोर 129 रन था जिसके बाद जिम्‍बाब्वे को पांच रन से विजेता घोषित किया गया. मैच जब रोका गया तब जोनाथन कार्टर 43 जबकि कप्तान जेसन होल्डर 22 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों ने छठे विकेट के लिए 4.4 ओवर में 31 रन जोड़े लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए.

चिसोरो ने 23 जबकि सीन विलियम्स ने 18 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. इससे पहले देवेंद्र बिशू (30 रन पर तीन विकेट) और एश्ले नर्स (27 रन पर तीन विकेट) की फिरकी के जादू के सामने जिम्‍बाब्वे ने 89 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन रजा (नाबाद 76) और चिसोरो (नाबाद 42) ने नौवें विकेट के लिए 91 रन की अटूट साझेदारी करते हुए बारिश के विलंब के कारण 49 ओवर के कर दिए गए मैच में टीम का स्कोर आठ विकेट पर 218 रन तक पहुंचाया. रजा ने डोनाल्ड तिरिपानो (15) के साथ भी आठवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े.

रजा ने 103 गेंद की अपनी पारी के दौरान तीन चौके मारे जबकि चिसोरो ने 35 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और दो चौके जड़े. इस जीत से जिम्‍बाब्वे को चार अंक मिले और वह लीग तालिका में आठ अंक के साथ श्रीलंका के बाद दूसरे स्थान पर रहा. वेस्टइंडीज की टीम सात अंक के साथ अंतिम स्थान पर रही और टूर्नामेंट से बाहर हो गई. फाइनल अब रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com