विज्ञापन

"सब बकवास है...", कोहली-बाबर में कौन है सबसे बड़ा बल्लेबाज, 'एशियाई डॉन ब्रैडमैन' का माथा ठनका, जवाब ने मचाई खलबली

Zaheer Abbas on Kohli-Babar comparisons, एशिया के 'डॉन ब्रैडमैन' (Zaheer Abbas: The Asian Don Bradman) जहीर अब्बास ने कोहली औऱ बाबर की तुलना में चौंकाने वाला बयान दिया है.

"सब बकवास है...", कोहली-बाबर में कौन है सबसे बड़ा बल्लेबाज, 'एशियाई डॉन ब्रैडमैन' का माथा ठनका, जवाब ने मचाई खलबली
Kohli-Babar comparisons

Zaheer Abbas react on Kohli-Babar comparisons: विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेहतर है. इस सवाल पर अब एशिया के 'डॉन ब्रैडमैन' (Zaheer Abbas: The Asian Don Bradman) कहे जाने वाले जहीर अब्बास ने रिएक्ट किया है. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने कोहली और बाबर की तुलना पर एक ऐसा बयान दिया है जिसने खलबली मचा दी है. पाकिस्तान के दिग्गज ज़हीर अब्बास ने भारतीय स्टार विराट कोहली को बाबर से बेहतर करार दिया है और साथ ही कहा है कि बाबर और कोहली की तुलना सब बकवास की बातें हैं.  पाकिस्तान के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले अब्बास ने इस बात पर ज़ोर दिया कि कोहली की निरंतरता और शानदार रन-स्कोरिंग के कारण उनकी तुलना बाबर से करना बेवकूफी है. 

ज़हीर अब्बास ने दोनों की तुलना पर कहा, "विराट कोहली हर मैच में रन बनाते हैं, दूसरा खिलाड़ी (बाबर) जो रन नहीं बना रहे हैं. वह आजकर रन नहीं बना रहा है. तो फिर आप तुलना कैसे कर सकते हैं? जो रन बनाता है, वही बड़ा खिलाड़ी है."

विराट कोहली बेहतर बल्लेबाज

जहीर अब्बास ने विराट को बाबर ने बेहतर बल्लेबाज करार दे दिया है. यानी अब यह बहस लगभग खत्म हो गई है कि विराट और बाबर में कौन बेहतर है. 

जहीर ने इसके अलावा भारतीय टीम को लेकर भी बात की और कहा, "भारतीय टीम कुल मिलाकर बहुत अच्छी है. उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और गेंदबाज भी मजबूत हैं. यह एक बहुत संतुलित टीम है, जो सोच समझकर खेलती है.' 

अब्बास ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,  "उनके पास एक बहुत अच्छा कप्तान है जो क्रिकेट को बहुत अच्छी तरह समझता है, जब सब कुछ आपके पक्ष में चल रहा होता है, तो सब कुछ आसान हो जाता है और भारत के साथ अभी यही स्थिति है."

विराट कोहली ने रचा इतिहास (Virat Kohli vs Sachin Tendulkar)

भारत के विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन 47 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान जैसे ही कोहली 35 रन बनाने में सफल रहे. वैसे ही किंग कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. 
सचिन ने 623 पारी में 27000 रन पूरा करने में सफल रहे थे. वहीं, कोहली ने 594 पारियों में ही यह कारनामा कर दिखाया. विराट कोहली 600 पारियों से कम समय में 27000 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
वसीम अकरम नहीं बल्कि इस गेंदबाज को देखकर हासिल की तेज गेंदबाजी में बादशाहत, उमरान मलिक ने बताया
"सब बकवास है...", कोहली-बाबर में कौन है सबसे बड़ा बल्लेबाज, 'एशियाई डॉन ब्रैडमैन' का माथा ठनका, जवाब ने मचाई खलबली
Not Kohli or Bumrah indian bowling coach Morne Morkel names India's X-Factor player ahead of ind vs ban 2nd test
Next Article
IND vs BAN: कोहली-बुमराह नहीं, कोच मोर्ने मोर्कल ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का 'X' फैक्टर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com