युजवेंद्र चहल की अनदेखी के बाद ट्विटर पर लोगों ने दिखाई नाराजगी, वेंकटेश अय्यर का डेब्यू

मैच से पहले भारत की दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ट्विटर पर कहा था कि वे युजवेंद्र को इस टीम में देखने के लिए बेताब है. पहले टी20 में स्पिन विभाग में अक्षर पटेल और अश्विन को जगह दी गई है.

युजवेंद्र चहल की अनदेखी के बाद ट्विटर पर लोगों ने दिखाई नाराजगी, वेंकटेश अय्यर का डेब्यू

टी20 वर्ल्ड के लिए जब टीम की घोषणा हुई थी तो उस समय वे भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

एक बार फिर से युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. मैच से पहले ऐसी बातें की जा रही थी कि इस मैच में जरूर युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया में वापसी होगी, मैच से पहले भारत की दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ट्विटर पर कहा था कि वे युजवेंद्र को इस टीम में देखने के लिए बेताब है. पहले टी20 में स्पिन विभाग में अक्षर पटेल और आर अश्विन को जगह  दी गई है.

टी20 वर्ल्डकप में ना खिलाए जाने के बाद युजवेंद्र ने कहा था कि चार साल में मुझे कभी ड्रॉप नहीं किया गया था और इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए उनको नहीं चुना गया बहुत दुख हुआ था और तीन तार दिनों के लिए मैं बहुत उदास हो गया था. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड के लिए जब टीम की घोषणा हुई थी तो उस समय वे भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. वर्ल्डकप के दौरान जसप्रीत बुमराह ने ये ताज अपने नाम कर लिया था.     

कपिल देव ने पेश किया कोहली-शास्त्री का रिपोर्टकार्ड, इस बात के लिए काट लिए 10 प्रतिशत अंक


ट्विटर पर इस बात को लेकर उनके फैंस में काफी नाराजगी दिखी कि टी20 वर्ल्डकप में नहीं खिलाने तक की बात समझ आती है लेकिन अब युजवेंद्र चहल को मौका क्यों नहीं दिया गया.  न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में केकेआर के युवा स्टार वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल गई. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)को अपना आदर्श मानने वाले वेंकटेश को टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने डेब्यू कैप दी. रोहित की मानें तो मैच से पहले प्रैस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि वे हर खिलाड़ी तो तैयार रखना चाहते हैं चाहे फिर वे मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हो या फिर घर बैठा हो. 

डेब्यू कैप मिलने के बाद वेंकटेश अय्यर ने कहा-"क्रिकेट खेलने वाला हर खिलाड़ी देश के लिए खेलना चाहता है, इसलिए मुझे अच्छा लगा कि मुझे यह मौका दिया गया है. राहुल (द्रविड़) सर के नेतृत्व में खेलना अच्छा लग रहा है, मैं वास्तव में उत्साहित हूं . एक क्रिकेटर के रूप में आपको लचीला होना चाहिए, और मुझे जो भूमिका दी गई है, मैं उसका लाभ उठाने की कोशिश करूंगा. मैं किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने या जब भी मुझसे कहा जाता है गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं". 

पहलै मैच के लिए भारतीय टीम कुछ ऐसी है- रोहित शर्मा (सी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत , वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा