हर रन के लिए 3.7 लाख रुपये की कीमत नहीं चाहते युवराज

युवराज सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन-8 में गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और डेल्ही डेयरडेविल्स के बीच मुकाबाला होना है। इस मुक़ाबले के दौरान सबकी नजरें युवराज सिंह पर टिकी होंगी।

इस सीजन में युवराज सिंह डेल्डी डेयरडेविल्स की ओर से खेल रहे हैं, उनपर नजर होने की कई वजहें हैं। सबसे बड़ी वजह तो यही है कि युवराज सिंह इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

डेल्ही डेयरडेविल्स ने युवराज सिंह को इस बार 16 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया है। इतनी कीमत किसी क्रिकेटर को नहीं मिली है। इस लिहाज से ये देखना दिलचस्प होगा कि युवराज सिंह अपनी टीम के लिए पैसा वसूल खिलाड़ी हो पाते हैं या नहीं।

आईपीएल सीजन-7 के दौरान भी युवराज सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी थे। तब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। युवराज ने टीम के लिए 14 मैच में 376 रन बनाए थे और 5 विकेट लिए थे।

इस लिहाज से देखें तो युवराज ने पिछले सीजन में एक रन के लिए 3.70 लाख रुपये वसूले थे। तो इस बार युवराज का एक रन कितने लाख का होगा, ये देखना दिलचस्प होगा। हालांकि युवराज इस बार अपने प्रति रन की कीमत को कम करना चाहेंगे।

युवराज सिंह का इरादा इस बार आईपीएल सीजन में जोरदार बल्लेबाज़ी कर टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी को मज़बूत करना होगा। युवराज सिंह घरेलू क्रिकेट में इन दिनों अच्छी लय में हैं और अगर आईपीएल में वे शानदार प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया में उनकी वापसी की संभावना बन सकती है।

युवराज के करीबी क्रिकेटरों का मानना है कि युवी इस आईपीएल सीजन को कमबैक प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं। युवराज की फाइटिंग स्प्रिट के बारे में हम सब जानते हैं लिहाजा वे इस बार करिश्मा दिखा सकते हैं।

युवराज के कामयाब होने का भरोसा इसबार ज्यादा है क्योंकि दिल्ली की टीम के कोच गैरी कर्स्टन हैं। गैरी कर्स्टन की कोचिंग में ही 2011 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने जोरदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

गैरी कर्स्टन ने भी माना है कि युवराज इस सीजन में जोरदार प्रदर्शन के लिए बेहद उत्सुक हैं। जाहिर है कि युवराज का बल्ला चला तो उनके साथ उनकी टीम भी फायदे में रहेगी, भले युवराज के रनों की कीमत इस बार कम हो जाएगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com