यह ख़बर 07 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित, द्रविड़ खेल रत्न के लिए

खास बातें

  • बीसीसीआई ने हाल ही में खेल को अलविदा कह चुके राहुल द्रविड़ को राजीव गांधी खेल रत्न और विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया है।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में खेल को अलविदा कह चुके राहुल द्रविड़ को राजीव गांधी खेल रत्न और विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया है।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रत्नाकर शेट्टी ने कहा, हम खेल रत्न के लिए राहुल द्रविड़ और अर्जुन पुरस्कार के लिए युवराज सिंह का नाम भेज रहे हैं। द्रविड़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने टेस्ट और वनडे में 1996 में पदार्पण के बाद से कुल 23,000 रन बनाए।

उन्हें यदि 1991-92 में स्थापित देश का सर्वोच्च खेल सम्मान दिया गया, तो वह सचिन तेंदुलकर (1997-98) और महेंद्र सिंह धोनी (2007-08) के बाद यह सम्मान पाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। खेल रत्न अभी तक 20 खिलाड़ियों को मिल चुका है।

कैंसर के खिलाफ जंग जीत चुके क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि उन्हें इस बार अर्जुन पुरस्कार मिल जाएगा। कैंसर से निपटने के लिए युवराज सिंह फाउंडेशन की पहल 'यूवीकैन' के लॉन्च के मौके पर युवराज ने कहा, यह फख्र की बात है कि बीसीसीआई ने मेरा नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है। उम्मीद है कि इस बार मुझे यह पुरस्कार मिल जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई और खेल मंत्रालय के बीच अर्जुन पुरस्कार नामांकन की आखिरी तारीख को लेकर गलतफहमी पैदा हो गई थी। बीसीसीआई ने आरोप लगाया था कि उन्हें पहले की तरह नामांकन के बारे में सूचित नहीं किया गया था। खेल मंत्रालय ने इसका खंडन किया था। कुछ दिन पहले हालांकि खेल मंत्रालय के संयुक्त सचिव मुकुल चटर्जी ने बीसीसीआई को सूचित किया कि नामांकन की अवधि 20 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।