विज्ञापन

युवराज सिंह की फिर से आईपीएल में हो रही है एंट्री! 'दादा' के साथ जमाएंगे जोड़ी

Yuvraj Singh May Return to IPL: आईपीएल 2025 में युवराज सिंह की बतौर मुख्य कोच वापसी हो सकती है. खबरें आ रही है कि आगामी सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ सकते हैं.

युवराज सिंह की फिर से आईपीएल में हो रही है एंट्री! 'दादा' के साथ जमाएंगे जोड़ी
Yuvraj Singh

Yuvraj Singh May Return to IPL: युवराज सिंह के चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जल्द ही वह एक नए अंदाज में देश की प्रतिष्ठित लीग आईपीएल में नजर आने वाले हैं. आज से करीब 5 साल पूर्व आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले युवराज सिंह इस बार बतौर कोच लीग में एंट्री करने को तैयार हैं. बताया जा रहा है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर से संपर्क किया है. अगर सबकुछ सही रहा तो वह आगामी सीजन में दादा (सौरव गांगुली) के साथ काम करते हुए नजर आएंगे.

बता दें दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन पिछले 3 सालों में बेहद खराब रहा है. उसके फ्लॉप प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टीम अपने पिछले तीनों सालों में प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई करने में नाकामयाब रही है.

यही वजह है कि फ्रेंचाइजी आगामी सीजन से पूर्व अब एक्शन में आ गई है. पिछले कुछ सालों से टीम के मुख्य कोच रहे रिकी पोंटिंग से टीम ने किनारा कर लिया है. इस दौरान जाते जाते ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने हिंट दिया था कि फ्रेंचाइजी अब किसी हमवतन क्रिकेटर को ही इस पद पर देखना चाहती है. 

पोंटिंग के संकेत और अब मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारियों से ये कहीं ना कहीं बात सच साबित होती हुई नजर आ रही है. अगर युवराज दिल्ली के कोच बनते हैं तो कहीं न कही उसकी साख में भी बढ़ोतरी होगी. 

युवराज को टी20 क्रिकेट का एक्सपर्ट माना जाता है. उन्होंने आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. स्टार क्रिकेटर ने यहां 132 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 126 पारियों में 24.77 की औसत से 2750 रन निकले हैं. आईपीएल में उनके नाम 13 अर्धशतक दर्ज है. 

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने यहां इतने ही मुकाबलों की 73 पारियों में 29.92 की औसत से 36 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 29 रन खर्च कर 4 विकेट है.

यह भी पढ़ें- ''एक मैच में 20'', पाकिस्तानी स्पिनरों को निकम्मा समझते हैं ग्रीन टीम के कोच, बयान से मचा दी सनसनी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
युवराज सिंह की फिर से आईपीएल में हो रही है एंट्री! 'दादा' के साथ जमाएंगे जोड़ी
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com