Yuvraj Singh ने फिर से फ्लिंटॉफ को किया याद, इस बार 'सोते शेर को जगाया' मीम किया शेयर

Yuvraj Singh 6 sixes: आजसे (On This Day) 14 साल पहले 2007 वर्ल्ड टी-20 (World T20) में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (Stuart Broad) की 6 गेंदों पर 6 छक्का जमाकर इतिहास बना दिया था.

Yuvraj Singh ने फिर से फ्लिंटॉफ को किया याद, इस बार 'सोते शेर को जगाया' मीम किया शेयर

युवराज सिंह नेफ्लिंटॉफ को किया याद

Yuvraj Singh 6 sixes: आजसे (On This Day) 14 साल पहले 2007 वर्ल्ड टी-20 (World T20) में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (Stuart Broad) की 6 गेंदों पर 6 छक्का जमाकर इतिहास बना दिया था. युवराज के करियर का यह सबसे खूबसूरत और यादगार पल बन गया था. युवी के द्वारा किए गए इस कारनामें को आजतक कोई नहीं भूला है. यहां तक कि गेंदबाज ब्रॉर्ड भी इस पल को नहीं भूल पाए हैं. अब इस ऐतिहासिक कारनामें के 14वीं सालगिरह पर युवी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. युवी ने इंस्टास्टोरी पर एक फैन के द्वारा बनाए गए मीम को शेयर किया है जिसमें एक शेर सो रहा है और पीछे से एंड्रयू फ्लिंटॉफ उस सोते हुए शेर को तंग करने की कोशिश कर रहे हैं. इस मीम को शेयर कर युवी ने फ्लिंटॉफ को टैग करते हुए लिखा, ‘यह कितना मजाकिया है. जिसने भी इसे बनाया. आपको क्या लगता है फ्लिंटॉफ..'

itm2bmio

क्या हुआ था उस मैच में 
डरबन में खेले गए मैच में जब युवराज क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके और फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) के बीच कुछ कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद अंपायर को बीच में आकर दोनों के बीच बहस को रोकना पड़ा था. फ्लिंटॉफ के द्वारा कहे गए शब्दों से युवी काफी गुस्से में आ गए थे. इस बहस के तुरंत बाद ब्रॉर्ड गेंदबाजी करने आए. इसके बाद क्या हुआ वह सभी को पता है. युवी ने तेज गेंदबाज ब्रॉर्ड की लगातार 6 गेंद पर 6 छक्का लगाकर इतिहास बना दिया था.

ये भी पढ़ें 
* CSK vs MI: धोनी सेना के सामने होगी रोहित की सेना, किसमें कितना है दम, जानें टीमों की संभावित XI
* IPL 2021: एमएस धोनी ये प्रचंड हवाई शॉट मुंबई ही नहीं, बाकी टीमों को भी डराने के लिए काफी हैं, Video
* IPL: पहले फेज में बने रिकॉर्ड, किस खिलाड़ी ने जड़े शतक, सबसे ज्यादा विकेट, तेज अर्धशतक, IPL Point Table


डरबन में भारतीय पारी के 19वें ओर में युवराज का तूफान आया और ब्रॉर्ड को उड़ा ले गए. आज भी फैन्स युवी के 6 छक्कों को याद कर रोमांचित हो उठते हैं. युवराज ने इस मैच में केवल 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था जो आजतक एक रिकॉर्ड है. युवी के द्वारा बनाए गए 12 गेंद पर अर्धशतक टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड है. 

युवराज की तूफानी पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 218 रन बनाए थे. इंग्लैंड की टीम यह मैच 18 रन से हार गई थी. बता दें कि पहली बार भारत 2007 में भी टी-20 का चैंपियन बना था. धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में हराकर 2007 वर्ल्ड टी-20 का खिताब अपने नाम करने में सफल रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​