महिला युवा स्टार बल्लेबाज शैफाली वर्मा दो विदेशी लीगों के साथ अनुबंध को तैयार

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने बताया, ‘‘बर्मिंघम फ्रेंचाइजी ने शेफाली से संपर्क किया था और यह अनुबंध होने वाला है. वह टीम में न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन की जगह लेंगी.’ सूत्र ने कहा, ‘‘वह महिला बिग बैश में खेलने के लिए सिडनी फ्रेंचाइजी के साथ भी बात कर रही हैं.

महिला युवा स्टार बल्लेबाज शैफाली वर्मा दो विदेशी लीगों के साथ अनुबंध को तैयार

शैफाली वर्मा दुनिया भर की लीगों के लिए एक आकर्षण हैं

नई दिल्ली:

भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali verma) ‘द हंड्रेड' टूर्नामेंट में बर्मिंघम फीनिक्स की ओर से खेलने की तैयारी में हैं और वह इस साल के अंत में महिला बिग बैश टी20 लीग में सिडनी फ्रेंचाइजी की ओर से भी खेल सकती हैं. आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज 17 साल की शेफाली (Shafali verma) अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर, उप कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिगेज और दीप्ति शर्मा के बाद 100 गेंद के टूर्नामेंट से जुड़ने वाली पांचवीं भारतीय महिला क्रिकेटर हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने बताया, ‘‘बर्मिंघम फ्रेंचाइजी ने शेफाली से संपर्क किया था और यह अनुबंध होने वाला है. वह टीम में न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन की जगह लेंगी.' सूत्र ने कहा, ‘‘वह महिला बिग बैश में खेलने के लिए सिडनी फ्रेंचाइजी के साथ भी बात कर रही हैं.' द हंड्रेड टूर्नामेंट को पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. 


IPL फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक ने COVID-19 के खिलाफ जंग में 30 करोड़ रुपये का दान दिया

इस साल यह टूर्नामेंट 21 जुलाई से खेला जाएगा और टूर्नामेंट का पहला मैच ओवल इनविंसिबल्स और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच होगा. महिला बिग बैश लीग इस साल आखिर में होगी. यह शेफाली का पहला विदेशी टी20 टूर्नामेंट होगा. शेफाली 22 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 148.31 के स्ट्राइक रेट के साथ 617 रन बनाकर आक्रामक बल्लेबाज के रूप में उभरी हैं.

हसन अली और ZIM बल्लेबाज के बीच हुई जोरदार बहस, पिच के बीचों-बीच आकर एक दूसरे को दिखाई आंख- Video

इस बीच राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का चयन इस हफ्ते मदन लाल की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) करेगी. निवर्तमान कोच डब्ल्यू वी रमन और पांच महिला कोच सहित कुल 35 दावेदारों ने महिला कोच के पद के लिए आवेदन किया है. सूत्र ने कहा, ‘‘सीएससी को इस संदर्भ में सूचना दे दी गई है और कोच का चयन इस हफ्ते किया जाएगा.' पूर्व मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला, ममता माबेन, जया शर्मा, सुमन शर्मा और नोशीन अल खादीर पांच महिला दावेदार हैं, जबकि पूर्व कोच रमेश पोवार और तुषार आरोठे ने भी पद के लिए आवेदन किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​