ऑस्ट्रेलिया में दम दिखाने लगी है टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड

ऑस्ट्रेलिया में दम दिखाने लगी है टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज भले ही 1-4 से हार गई, लेकिन टी-20 की जीत में युवा खिलाड़ियों का दम नजर आ रहा है। कई जानकार मानते हैं कि इन खिलाड़ियों का फायदा टीम को लंबे समय तक मिलता रहेगा। हालांकि कप्तान धोनी कहते हैं कि टीम को अब भी ऑलराउंडर की तलाश है। धोनी कहते हैं कि अगर एक सही ऑलराउंडर मिल जाए तो टीम इंडिया विदेशी जमीन पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करती नजर आएगी।
 


एडिलेड में हुए टी-20 मैच में अहमदाबाद के जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर ने न सिर्फ जेम्स फॉकनर का काम तमाम किया, जानकारों की भी खूब वाहवाही लूटी। बुमराह ने इस मैच में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया की जीत में अहम रोल अदा किया। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अब तक टीम इंडिया के बल्लेबाज छाए रहे, लेकिन मध्यम तेज गेंदबाज बुमराह की कामयाबी की वजह से अब टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया एक मजबूत दावेदार बनती दिख रही है।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर कहते हैं, बुमरा के आने से टीम इंडिया में फर्क पड़ा है। टीम इंडिया वर्ल्ड टी-20 के लिए फेवरेट नजर आने लगी है। बुमराह लेंथ बॉलिंग डाल रहे हैं जो दूसरे गेंदबाज़ नहीं डाल पा रहे। खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए।"  
 


सिडनी में खेले गए पांचवें वनडे मैच में मनीष पांडेय एक ऐसा सितारा बनकर उभरे हैं, जो ना सिर्फ एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं बल्कि उनमें दबाव में खेलते हुए पारी को संवारने की काबिलियत नजर आती है। आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडेय ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया के लिए बहुत खास साबित हुए हैं।

कप्तान धोनी कहते हैं कि अगर युवा खिलाड़ी ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो टीम को जरूरी बैलेंस हासिल हो जाएगा। उन्होंने कहा, बुमराह और आशीष ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अगर हार्दिक भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं, तो हमें वो स्टेबिलिटी हासिल हो जाएगी, जिसकी हमें तलाश थी।
 


गुजरात के मध्यम तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने एडिलेड में हुए टी-20 मैच में 3 ओवर में 37 रन जरूर खर्च किए, लेकिन उन्होंने फिंच और मैथ्यू वेड के दो अहम विकेट लेकर न सिर्फ शानदार वापसी की, बल्कि गेम में जल्दी सीखने का माद्दा भी दिखाया।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी अपना दम दिखाने लगे हैं। अगर अगले दो मैच में भी ये खिलाड़ी दबाव में चमकते नजर आते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई अनुभव टीम के साथ खुद इनके अपने करियर के लिए भी शानदार साबित हो सकता है।