1983 विश्व कप विजेता यशपाल शर्मा के निधन से शोक में डूबा पूरा क्रिकेट जगत, सचिन-सहवाग ने किया ट्वीट

भारतीय क्रिकेट में विशेष पहचान बनाने वाले और 1983 विश्व कप 1983 विश्व कप (1983 World Cup) के नायक यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

1983 विश्व कप विजेता यशपाल शर्मा के निधन से शोक में डूबा पूरा क्रिकेट जगत, सचिन-सहवाग ने किया ट्वीट

यशपाल शर्मा के निधन से खेल जगत में शोक की लहर

खास बातें

  • यशपाल शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • यशपाल शर्मा 66 साल के थे
  • यशपाल शर्मा के निधन से पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूबा

भारतीय क्रिकेट में विशेष पहचान बनाने वाले और 1983 विश्व कप 1983 विश्व कप (1983 World Cup) के नायक यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे.  उनके परिवार में पत्नी, दो पुत्रियां और एक पुत्र है. भारतीय क्रिकेटर के निधन के बाद फैन्स और पूर्व क्रिकेटर ट्वीट कर इस महान क्रिकेटर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर लिखा, 'यशपाल शर्मा जी के निधन से स्तब्ध और गहरा दुख हुआ. 1983 विश्व कप के दौरान उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने की यादें ताजा हैं. भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा, पूरे शर्मा परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.'

1983 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में यशपाल शर्मा ने लगाया बैठकर आसमानी छक्का, इंग्लैंड गेंदबाज भी रह गया था हैरान- Video

वहीं, सूचना और प्रसारण मंत्री, अनुराग ठाकुर ने पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य के निधन पर दुख व्यक्त किया. भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने भी ट्वीट कर अपनी ओर से उन्हें याद करते हुए लिखा, #YashpalSharma Paaji के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, हमारी 1983 की विश्व कप जीत के नायकों में से एक, हार्दिक संवेदना, शांति'. 

कमेंटेर हर्षा भोगले ने भी ट्वीट कर महान खिलाड़ी को य़ाद किया है. हर्षा ने लिखा,  'ओह डियर, यशपाल शर्मा के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के सबसे शानदार पलों में से एक #WorldCup1983 में इतनी बड़ी भूमिका निभाई.  बहुत जल्दी चले गए आप..उनके परिवार के प्रति संवेदना.'

जब यशपाल शर्मा ने 'अजेय' वेस्टइंडीज के खिलाफ यादगार पारी खेलकर भारतीय टीम में जान फूंक दी थी

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा है, 'पूर्व बल्लेबाज श्री यशपाल शर्मा जी का 1983 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन मेरे सहित कई क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर अंकित है, उनके परिवार, प्रियजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. 

1983 विश्व कप के साथी क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत भी काफी आहत हो गए हैं. उन्होंने भी ट्वीट किया और लिखा, 'मेरे पूर्व टीम साथी और मित्र #YashpalSharma के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ.. वह मुख्य नायकों में से एक थे जिन्होंने हमें 1983 विश्व कप उठाने में मदद की, उनकी आत्मा को शांति मिले..'
 

कपिल देव (Kapil Dev) भी यशपाल शर्मा के निधन की खबर को जानकर रोने लगे, एक नीजी चैनल पर यशपाल शर्मा के निधन की खबर को सुनते ही उनके आंखों से आंसू निकल आए. 


यशपाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 37 टेस्ट मैचों में 1606 रन और 42 वनडे में 883 रन बनाये. वनडे की अपनी 40 पारियों में वह कभी शून्य पर आउट नहीं हुए. उन्होंने दोनों प्रारूपों में एक-एक विकेट भी लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com