विज्ञापन

WTC points table 2023-25: साउथ अफ्रीका की जीत ने बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण, पाकिस्तान को लगा झटका

Decoding the latest 2023-25 ICC World Test Championship table, अभी वर्तमान में जिस तरह से भारत औऱ ऑस्ट्रेलियाई की स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए यही लग रहा है कि दोनों ही टीमों के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का मौका है लेकिन दूसरी ओर ...

WTC points table 2023-25: साउथ अफ्रीका की जीत ने बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण, पाकिस्तान को लगा झटका
World Test Championship 2023-25 points table, साउथ अफ्रीकी की जीत ने बदला समीकऱण

Updated World Test Championship 2023-25 points table: दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज को 40 रन से हराकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में फायदा मिला है. साउथ अफ्रीकी टीम अब पांचवें नंबर पर आ गई है. साउथ अफ्रीकी टीम की जीत से पाकिस्तान को नुकसान हुआ है. पाकिस्तान अब छठे नंबर पर खिसक गई है.  इस जीत ने साउथ अफ्रीका को बहुत फायदा पहुंचाया है. साउथ अफ्रीकी टीम अब 38.89 प्रतिशत अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं.अब उनकी नज़र इंग्लैंड-श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज़ पर रहेगी.

वेस्टइंडीज की स्थिति गंभीर

वेस्टइंडीज के लिए, स्थिति गंभीर बनी हुई है. WTC फाइनल पिछले कुछ समय से उनकी पहुंच से बाहर है, वेस्टइंडीज ने अबतक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में 9 मैचों में से सिर्फ़ एक जीत के साथ वे प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर हैं और ऊपर जाने के लिए उन्हें आने  वाले सीरीज में जानदार परफॉर्मेंस करनी होगी. ये दोनों टीमें नवंबर में अगली बार मैदान में उतरेंगी, जब साउथ अफ्रीका का सामना श्रीलंका से होगा और वेस्टइंडीज का बांग्लादेश से.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: ICC

भारत नंबर वन पर बरकरार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम नंबर वन पर बरकरार है. भारत ने WTC में अबतक 9 मैच खेले हैं जिसमें 6 में उसे जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम अब अगला सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. न्यूजीलैंड इस समय तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. वहीं, चौथे नंबर पर श्रीलंका की टीम है. श्रीलंका की टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हो सकता है. 

पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका, छठे नंबर पर खिसका पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम छठे औऱ पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम है. पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में आगे आने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल करनी होगी. जिससे पाकिस्तान को फायदा मिलेगा. इंग्लैंड सातवें नंबर पर मौजूद है.

क्या ऑस्ट्रेलिया और भारत ही पहुंचेगी फाइनल में

अभी वर्तमान में जिस तरह से भारत औऱ ऑस्ट्रेलियाई की स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए यही लग रहा है कि दोनों ही टीमों के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का मौका है. भारतीय टीम पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर बनी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम और भारत के बीच टेस्ट सीरीज साल के अंत में खेला जाने वाला है. यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, स्टार क्रिकेटर को गया चोटिल
WTC points table 2023-25: साउथ अफ्रीका की जीत ने बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण, पाकिस्तान को लगा झटका
Is Pakistan Captain Shan Masood Resigning After humiliating Defeat against Bangladesh, Said this
Next Article
Shan Masood: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तानी से इस्तीफा देंगे शान मसूद? दिया ये जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com