WTC Final: वेंगसरकर बोले, यह खिलाड़ी अगले 6 टेस्ट में बदल सकता है भारत के लिए दिशा और दशा

WTC Final: दोनों टीमों का यह मैच अभ्यास का अंतर 18 जून से खेले जाने वाले फाइनल में कितना असर डालेगा, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन अब इस WTC Final को लेकर धीरे-धीरे माहौल बनने लगा है.

WTC Final: वेंगसरकर बोले, यह खिलाड़ी अगले 6 टेस्ट में बदल सकता है   भारत के लिए दिशा और दशा

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर

खास बातें

  • पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कही बड़ी बात
  • इंग्लैंड दौरे में 6 टेस्ट खेलेगी टीम विराट
  • वीरवार को इंग्लैंड दौरे पर पहुंच गयी भारतीय टीम
नई दिल्ली:

टीम विराट (Virat Kohli) ने उदघाटक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और उसके बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की धरती पर वीरवार को अपने कदम रख दिए हैं. न्यूजीलैंड मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलकर इस फाइनल में उतरेगा, तो भारत सिर्फ एक प्रैक्टिस मैच के साथ. दोनों टीमों का यह मैच अभ्यास का अंतर 18 जून से खेले जाने वाले फाइनल में कितना असर डालेगा, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन अब इस WTC Final को लेकर धीरे-धीरे माहौल बनने लगा है. पूर्व क्रिकेटरों के बयान आने शुरू हो गए हैं और पूर्व दिग्गज और चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने बताया है कि वह कौन सा खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए फाइनल और इसके बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का रुख बदल सकता है. 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत के कोविड-19 प्रभावितों के लिए पैसा जुटाने की मुहिम में हिस्सा लेंगे

भारतीय टीम में शुबमन गिल, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर जैसे कई युवा खिलाड़ी भारतीय दल का हिस्सा है. लेकिन वेंगी का कहना है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत की भूमिका अगले टेस्ट मैचों में मैचों का रुख बदलने वाली हो सकती है. 

पूर्व चीफ सेलक्टर वेंगसरकर ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि  आप कुछ चीजों को लेकर तय राय या विचार नहीं बना सकते. पर ऋषभ पंत टीम में बहुत ही अहम भूमिका में है. अच्छी विकेटकीपिंग, रन आउट के अलावा अगर पंत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो वह मैचों का रुख मोड़ने में अहम रोल निभा सकते हैं. अगर भारतीय टीम में पंत जैसा ऐसा खिलाड़ी है, जो अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकता है, तो यह बहुत ही फायदे वाली बात है. 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत के कोविड-19 प्रभावितों के लिए पैसा जुटाने की मुहिम में हिस्सा लेंगे, Video


वेंगी बोले कि आप इस तरह का तय  विचार नहीं रख सकते और कह सकते हैं कि विकेटकीपिंग पहले आती है. अगर आप बतौर विकेटकीपर सुधार कर रहे हो, तो  क्यों नहीं मैच का रुख बदल सकता? ठीक ऐसा ही एमएस धोनी के साथ हुआ  था. और अब यही पंत के साथ हो रहा है. WTC Final 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​