WTC Final 2023: विराट कोहली के पास ब्रैडमैन की बराबरी करने का मौका, रोहित, अश्विन और जडेजा कर सकते हैं ऐतिहासिक कमाल

WTC Final 2023 Stats preview: Don Bradman: भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने मैदान पर उतरने वाली है. पिछली बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

WTC Final 2023: विराट कोहली के पास ब्रैडमैन की बराबरी करने का मौका, रोहित, अश्विन और जडेजा कर सकते हैं ऐतिहासिक कमाल

WTC Final, भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इतिहास रचने के करीब

WTC Final 2023 Stats preview: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून को द ओवल में खेला जाएगा. 7 से 11 जून के बीच यह टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के दौरान कई रिकॉर्ड बन सकते हैं. बता दें कि विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और अश्विन के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका होगा. दरअसल, भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है. पिछले बार भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

विराट कोहली के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका
विराट कोहली (Kohli)  के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है. यदि कोहली शतक लगाने में सफल रहे तो यह उनके टेस्ट करियर का 29वां शतक होगा. ऐसा करते ही कोहली महान दिग्गज डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) के शतकों की संख्या की बराबरी कर लेंगे. ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक लगाए थे

सबसे तेज 76 इंटरनेशनल शतक 
WTC फाइनल में कोहली (Virat Kohli) शतक लगाने में सफल रहे तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 76 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 76 शतक  587 पारियों में लगाए थे, कोहली यदि ऐसा करने में सफल रहे तो वो अपने करियर में 555वीं पारी खेलकर यह कारनामा करने में सफल हो जाएंगे. 


अश्विन के पास भी मौका
इंटरनेशनल क्रिकेट में अश्विन (Ashwin) ने अबतक 697 विकेट लिए हैं. यदि अश्विन 3 विकेट लेने में सफल रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 700 विकेट पूरे हो जाएंगे. ऐसा करते ही अश्विन डेल स्टेन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. स्टेन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में कुल 699 विकेट लिए थे. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए 700 से ज्यादा विकेट हरभजन सिंह (711) और अनिल कुंबले (956) ने चटकाए हैं. 

जडेजा के पास पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी से आगे निकलने का मौका
जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टेस्ट में अबतक 264 विकेट चटकाए हैं. अब WTC फाइनल में जडेजा ने 3 विकेट हासिल कर लिया तो वो पूर्व स्पिनर  बिशन सिंह बेदी से आगे निकल जाएंगे.  बेदी जी ने अपने टेस्ट करियर में 266 विकेट लिए थे. 

मिचेल स्टार्क के पास भी मौका
मिचेल स्टार्क के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने का मौका होगा. स्टार्क ने अबतक 598 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

रोहित शर्मा के पास इतिहास दोहराने का मौका
रोहित (Rohit Sharma) के पास कप्तान के तौर पर इतिहास रचने का मौका होगा. यदि रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) जीतने में सफल रहती है तो रोहित ऐसे पहले कप्तान बन जाएंगे जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम साल 2013 के बाद पहली बार आईसीसी (ICC) का खिताब जीतने सफल रही हो. बता दें कि साल 2013 में धोनी की कप्तानी में भारत ने आखिरी बार आईसीसी का  खिताब (चैंपियंस ट्रॉफी) जीता था. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'ओ हीरो...', रिंकू सिंह का 'सिक्स पैक एब्स' वाला अवतार, शुभमन गिल की बहन के रिएक्शन ने मचाई खलबली
* आखिरी गेंद पर अजब ड्रामा, गेंदबाज को यकीन करना हुआ मुश्किल, T20 में ऐसा रोमांच नहीं देखा होगा, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com