मंधाना ने पैसे में पाकिस्तान कप्तान बाबर को मीलों पीछे छोड़ा, जानें आजम की PSL से कमायी

WPL Auction Auction 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग में स्मृति मंधाना (smriti mandhana) को मिली रकम की क्रिकेट गलियारे में जोर-शोर से चर्चा है

मंधाना ने पैसे में पाकिस्तान कप्तान बाबर को मीलों पीछे छोड़ा, जानें आजम की PSL से कमायी

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम

खास बातें

  • मंधाना को आरसीबी ने खरीदा
  • सालना मिलेंगे 3.40 करोड़ रुपये
  • स्मृति आगे, कई पाकिस्तानी सितारे पीछे
नई दिल्ली:

इस साल भारत में होने जा रही पहली वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के लिए खिलाड़ियों की मुंबई में सोमवार को चल रही नीलामी में टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (smriti mandala) को मिली रकम ने सभी को चौंका दिया. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मेगा मुकाबले से बाहर रहीं स्मृति मंधाना को लेकर पहले से ही जोर-शोर से चर्चा चल रही थी, लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा था कि मंधाना पचास लाख के बेस प्राइस से 3.40 करोड़ रुपये झटकने में कामयाब रहेंगी. बहरहाल, स्मृति पर पैसा छप्पर फाड़कर बरसा, तो इसकी गूंज पड़ोसी पाकिस्तान में भी गूंजी. और एक बड़ी वजह यह भी रही कि स्मृति को आरसीबी सालाना इतना पैसा देगा, जिसका आधा भी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में अपनी टीम पेशावर जल्मी से नहीं मिलता. 

बता दें कि बाबर आजम पीएसएल के शीर्ष कमायी करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं. बाबर को उनकी टीम सालाना एक लाख, सत्तर हजार यूएस डॉलर देती है. यह रकम भारतीय पैसे में करीब 1 करोड़ 123 लाख रुपये, तो पाकिस्तानी मुद्रा में करीब साढ़े चार करोड़ हो जाती है. वहीं, स्मृति की भारतीय रकम 3 करोड़ चालीस लाख रुपये करीब-करीब ग्यारह करोड़ और दस लाख रुपये से थोड़ा ज्यादा हो जाती है. 

वैसे बाबर आजम को एक और भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने भी पीछे छोड़ा. दीप्ति को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ में खरीदा. और उनकी यह रकम पाकिस्तानी रुपयों में करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये बैठती है. इन दोनों के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के शुरुआती मैच में शनिवार को अर्द्धशतक जड़ने वाली जेमिमा रॉड्रिगुएज को 2.2 करोड़ (पाकिस्तानी करीब 7 करोड़, 8 लाख), शेफाली वर्मा को 2.2 करोड़ (करीब 6.53 करोड़ पाकिस्तानी रुपया) और यहां तक की भारत की अंडर-10 विश्व कप की सदस्य रहीं रिचा घोष ने भी खुद को मिली 1.9 करोड़ (करीब 6.20 करोड़ पाकिस्तानी रुपये) से पाकिस्तानी  कप्तान बाबर आजम से खुद को मीलों आगे रखा. 


VIDEO: बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा चैनल SUBSCRIBE करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com