विज्ञापन
This Article is From Mar 10, 2024

WPL 2024: 6,6,6,6,6 दिल्ली में आया हरमनप्रीत कौर का तूफान, चौकों और छक्कों की बरसात में उड़ी गुजरात जायंट्स

MI vs GG: वीमेन प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन खेला जा रहा है और इस लीग के इतिहास में किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने वाली खिलाड़ी बनी हैं हरमनप्रीत कौर. मुंबई की कप्तान ने दिल्ली में एक ऐसी पारी खेली जो इतिहास में दर्ज हो चुकी है.

WPL 2024: 6,6,6,6,6 दिल्ली में आया हरमनप्रीत कौर का तूफान, चौकों और छक्कों की बरसात में उड़ी गुजरात जायंट्स
हरमनप्रीत कौर ने खेली वीमेन प्रामियर लीग की यादगार पारी
नई दिल्ली:

Harmanpreet Kaur: वीमेन प्रीमियर लीग में शनिवार की रात दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई और गुजरात के बीच भरपूर रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जहां पर मुंबई ने असंभव दिख रहे लक्ष्य को कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी को बदौलत हासिल कर लिया. गुजरात ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 190 रन बनाए थे. आखि़र के 6 ओवर में मुम्बई को जीत के लिए 91 रनों की ज़रूरत थी और इसी समय पर मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 48 गेंद में 95 रनों की मैच जिताऊ पारी खेल कर अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी. जिसमें उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के लगाए. मुंबई की कप्तान ने दिल्ली में एक ऐसी पारी खेली जो इतिहास में दर्ज हो चुकी है.

बता दें कि ये WPL इतिहास का ये सबसे बड़ा रन चेज़ भी है. एक समय ऐसा था जब हरमनप्रीत कौर 21 गेंद में 20 रन बनाकर खेल रही थी. लेकिन इसके बाद जिस तरह से उन्होंने गियर चेंज किया और टीम को जीत दिलाई वो वाकई काबिल -ए - तारीफ़ है. उन्होंने अपनी पारी की बाकी बची 27 गेंद पर 75 रन जड़े. वहीं इस जीत के साथ ही अब मुंबई ने टूर्नामेंट के प्लेऑफ में भी जगह बना ली है. 

हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी


वीमेन प्रीमियर लीग का ये दूसरा सीजन है और इस लीग के इतिहास में ये किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ की तरफ से सबसे बड़ी पारी है. मैच की बात करें तो मुंबई का स्कोर 10 ओवर में 76 रन था. 7वें ओवर में हेले मैथ्यूज 21 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद नेट सीवर ब्रंट भी 2 रन ही बना सकीं, फिर जब क्रीज़ पर हरमनप्रीत कौर उतरीं तो पहले वे भी रनों के लिए जूझती नज़र आईं लेकिन बाद में जिस अंदाज़ में उन्होंने बल्लेबाज़ी की, उसे देख हर कोई उन्हें सुपर हिट वूमेन ही कहता दिखाई दिया. आखिर के 4 ओवर में हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए रनों की बौछार कर दी और मुंबई के लिए असंभव दिख रहे लक्ष्य को सिर्फ अपने दम पर संभव बना दिया.

आख़िर के 4 ओवर में बने 65 रन

17वां ओवर - 18 रन
(4,1,6,wd5, 0,1,1)

18वां ओवर - 24 रन
(4,0,6,4,4,6)

19वां ओवर - 10 रन
( 1,6,1,1,0,1)

20वां ओवर -13 रन
(6,4,1,1,1)
 

यह भी पढ़ें: 

"लोग मेरे प्रयोगों के बारे में क्या सोचते हैं इसको लेकर मैं असहज...": रविचंद्रन अश्विन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
WPL 2024: 6,6,6,6,6 दिल्ली में आया हरमनप्रीत कौर का तूफान, चौकों और छक्कों की बरसात में उड़ी गुजरात जायंट्स
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com