MIW vs UPW, Eliminator: मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंचा, यूपी वॉरियर्ज को 72 रन से रौंदा

MI vs UP, WPL 2023: आईसी वोंग ने हैट्रिक जड़ी, तो मानो यहां से यूपी की हार की औपचारिकता भर बाकी बाकी बची थी. और यहां से अगले कुछ ओवर में ही यूपी की पूरी टीम 17.4 ओवरों में 110 रनों पर ही ढेर हो गयी. वोंग ने सबे ज्यादा चार, साइका इशाक ने दो, जबकि ब्रंट और मैथ्यूज ने एक-एक विकेट चटकाया.

MIW vs UPW, Eliminator: मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंचा, यूपी वॉरियर्ज को 72 रन से रौंदा

WPL 2023 Live: MI-W vs UPW-W": यूपी की कप्तान एलिसा हीली मौके पर बड़ा योगदान नहीं दे सकीं

मुंबई:

Mumbai Indians vs UP Warriorz, Eliminator: अपने समापन की ओर बढ़ रही पहली वीमेंस प्रीमियर लीग में शुक्रवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम खेले गए दिन के इकलौते और इलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्ज को 72 रनों के विशाल अंतर से रौंदकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. फाइनल में उसकी भिड़ंत रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होेगी. जीत के लिए मिले मुश्किल 183 रनों का पीछा करते हुए यूपी वॉरियर्ज की शुरुआत ही खराब रही, जब युवा श्वेता सहरवात (1) दूसरे ही ओवर में चलती बनीं, तो कप्तान हीली (11) भी सबसे बड़े मौके पर नहीं चलीं. जहां एक छोर पर नियमित अंतराल पर यूपी विकेट गंवाता रहा, तो ऐसे में अनकैप्ड किरन नवगिरे (43 रन, 27 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) ने जरूर दर्शकों का मनोरंजन किया, लेकिन यह साफ था कि वह बहुत हद तक हारी हुयी लड़ाई ही लड़ रही थीं क्योंकि जरूरी रन औसत बहुत ज्यादा बढ़ गया था. वहीं, अगर इस पर किसी को कोई शक था, तो उसे किरन के 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने के बाद ठीक अगली दो गेंदों पर वोंग ने हैट्रिक जड़कर दूर कर दिया. आईसी वोंग ने हैट्रिक जड़ी, तो मानो यहां से यूपी की हार की औपचारिकता भर बाकी बाकी बची थी. और यहां से अगले कुछ ओवर में ही यूपी की पूरी टीम 17.4 ओवरों में 110 रनों पर ही ढेर हो गयी. वोंग ने सबे ज्यादा चार, साइका इशाक ने दो, जबकि ब्रंट और मैथ्यूज ने एक-एक विकेट चटकाया.

SCORE BOARD

मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्ज के सामने फाइनल में पहुंचने के लिए जीत के लिए 183 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया. यूपी से पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद मुंबई की ओपनर यस्तिका भाटिया (21) और हेली मैथ्यूज (26) दोनों ने ही आक्रामक एप्रोच से टीम के इरादे साफ कर दिए. दोनों ओपनर और इनके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (14) भले ही बड़ी पारियां नहीं खेल सकीं, लेकिन इन दोनों की भरपायी नैट स्काइवर ब्रंट (नाबाद 72 रन, 38 गेंद, 9 चौके, 2 छ्क्के) ने बहुत ही अच्छी तरह से कर दी. ब्रंट का साथ मेली केर (29 रन, 19 गेंद 5 चौके) ने बहुत ही अच्छी तरह से आखिरी ओवरों में दिया. नतीजा यह निकला का इंडियंस कोटे के 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 183 का आंकड़ा छूने में सफल रहे. 

इससे पहले यूपी वॉरियर्ज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच में खेल रहीं दोनों टीमों की वास्तविक XI इस प्रकार हैं: 

यूपी वॉरियर्ज: 1. एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर) 2. श्वेता सहरावत 3. सिमरन शेख 4. ताहिला मैक्ग्रा 5. ग्रेस हैरिस 6. किरन नवगिरे 7. दीप्ति शर्मा  8. सोफी एक्लेस्टोन 9. अंजलि सरवानी 10. एस. यशस्री11. पार्श्वी चोपड़ा

मुंबई इंडियंस: 1. हरमनप्रीत कौर (कप्तान) 2. हेली मैथ्यूज 3. यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर) 4. नैट स्काइवर-ब्रंट 5. एमिला केर 6. पूजा वस्त्राकर 7. आइसी वोंग 8. अमनजोत कौर 9. हुमैरा गाजी 10. जिंटिमैनी कैलिटा 11. साइका इशाक
 

Mumbai Indians Women vs UP Warriorz, Eliminator - Live Cricket Score, Commentary


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com