ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों में हुआ बदलाव, जानिए कब और कहां खेला जाएगा, पूरी डिटेल्स

World Test Championship Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले आयोजन के मद्देनजर शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final) फाइनल को आठ दिनों के लिए आगे कर दिया गया है जिसे अब 18 जून से लंदन में खेला जाएगा

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों में हुआ बदलाव, जानिए कब और कहां खेला जाएगा, पूरी डिटेल्स

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों में हुआ बदलाव, जानिए कब और कहां खेला जाएगा, पूरी डिटेल्स

खास बातें

  • टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों में हुआ बदलाव
  • 18 जून को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा
  • आईपीएल को देखते हुए लिया गया है यह फैसला

World Test Championship Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले आयोजन के मद्देनजर शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final) फाइनल को आठ दिनों के लिए आगे कर दिया गया है जिसे अब 18 जून से लंदन में खेला जाएगा. इस चैम्पियनशिप को पहले 10 जून से लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना था.आईपीएल का फाइनल भी इसी तारीख के आस-पास होने की संभावना है जिससे खिलाड़ियों के पृथकवास को लेकर स्थिति जटिल हो जाती. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ डब्ल्यूटीसी फाइनल को अब 18 से 22 जून तक खेला जाएगा और 23 जून का दिन रिजर्व रहेगा. इसकी तारीखों को थोड़ा आगे खिसकाया गया है, जिससे आईपीएल खत्म होने के बाद टूर्नामेंट के लिए जरूरी पृथकवास को पूरा करने में कोई समस्या नहीं आये.

बिग बैश लीग में इस बल्लेबाज का तूफान, लगाए 30 छक्के, बना दिया टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल (IPL) का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है लेकिन इस टूर्नामेंट के मई के आखिर में खत्म होने की संभावना है. फाइनल्स में जगह पक्की करने के लिए भारत (430 अंक, 71.7 प्रतिशत), न्यूजीलैंड (420 अंक, 70 प्रतिशत, ऑस्ट्रेलिया (332 अंक, 69.2 प्रतिशत) के बीच कड़ी टक्कर है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद इसकी तालिका में शीर्ष पर पहुंची है.

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइऩल में भारत के पहुंचने की पूरी उम्मीद
इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत यदि इंग्लैंड को 2-0 से सीरीज में हराने में सफल रहता है तो जून में लॉर्डस में होने वाले टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल अपनी जगह बना लेंगी. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को चेन्नई में खेला जाएगा.

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने किया कमाल, सुपरमैन बनकर किया बल्लेबाज को रन आउट..देखें Video


भारत और इंग्लैंड की टीम 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर बनी हुई है. भारतीय टीम दूसरे नंबर पर और साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय तीसरे नंबर मौजूद हैं. श्रीलंका में इंग्लैंड ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने मे सफलता पाई है. इंग्लैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​