हरभजन सिंह के संन्यास के बाद क्रिकेट जगत से आई भर-भर के बधाइयां, देखिए किसने क्या लिखा

अपने यूट्यूब वीडियो में हरभजन सिंह ने एक भावनात्मक स्पीच से संनयास की घोषणा की. हरभजन सिंह ने कहा इस 23 साल के करियर में मुझे क्रिकेट ने सब कुछ दिया है.

हरभजन सिंह के संन्यास के बाद क्रिकेट जगत से आई भर-भर के बधाइयां, देखिए किसने क्या लिखा

सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है

खास बातें

  • हरभजन सिंह ने भारत के लिए 711 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किए
  • उनकी आखिरी टीम आईपीएल में केकेआर थी
  • भज्जी ने आगे भी क्रिकेट से जुड़े रहने की बात कही है
नई दिल्ली:

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का घोषणा कर दी है. अपने यूट्यूब वीडियो में हरभजन सिंह ने एक भावनात्मक स्पीच से इस बात की घोषणा की. हरभजन सिंह ने कहा इस 23 साल के करियर में मुझे क्रिकेट ने सब कुछ दिया है.  उन्होंने एक कैप्शन के साथ पोस्ट भी किया जिसमें लिखा था, "सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज जब मैं उस खेल को अलविदा कहता हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया. मेरा हार्दिक धन्यवाद. आभारी

इस दिग्गज स्पिनर के रिटायरमेंट के मौके पर दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट ने उनको बधाई दी है. विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने भज्जी के बारे में लिखा उन्हें क्रिकेट में सब कुछ मिला. ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ उनको हैट्रिक लेने का मौका मिला. दो शतक बनाए और 711 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किए. 


कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज शुबमन गिल ने कू पर उनको शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा हरभजन सिंह ऐसा खिलाड़ी है जिसने क्रिकेट में अपना सब कुछ झोंक दिया और कभी भी चुनौती से पीछे नहीं हटे. 

यह पढ़ें- पढ़िए हरभजन सिंह की पूरा रिटायरमेंट स्पीच, आखिर में बताया अपना आगे का क्रिकेट से जुड़ा 'प्लान'

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भज्जी के बारे में लिखा है कि वे शानादर गेंदबाज, एक गिफ्टिड बल्लेबाज और जबरदस्त प्रतिस्पर्धा करने वाले गेंदबाज रहे हैं. 


प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी. लिखा-भज्जू पा आपको शानदार करियर के लिए बधाई. आप पर पूरा देश गर्व करता है. युवा खिलाड़ियों का साथ  देने के लिए आपको बहुत धन्यवाद. 

शिखर धवन ने भज्जी के लिए ट्विटर पर मैसेज लिखते हुए कहा कि भज्जी पा आपके साथ खेलने पर गर्व  है. भारतीय क्रिकेट को आपने बहुत कुछ दिया. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com