'जिसने कैच नहीं वर्ल्ड कप गिरा दिया था', उस साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने बताया, World Cup 2023 का विजेता कौन होगा

Word cup Winner prediction: साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्षल गिब्स ने 2023 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. इस बार कौन सी टीम जीतेगी वर्ल्ड कप, इसको लेकर गिब्स ने रिएक्ट किया है.

'जिसने कैच नहीं वर्ल्ड कप गिरा दिया था', उस साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने बताया, World Cup 2023 का विजेता कौन होगा

World Cup 2023 Winner prediction: गिब्स ने की भविष्यवाणी

World cup Winner prediction: वर्ल्ड कप 1999 में सुपर सिक्स के एक मुकाबले में हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs prediction) ने उस समय के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh catch dropped by gibbs) का कैच टपका दिया था. उस कैच के छूटने के बाद वॉ ने शतकीय पारी खेली थी और 110 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम यह मैच 2 गेंद शेष रहते जीतने में कामयाब रहा था. बता दें कि जिस समय स्टीव वॉ का कैच गिब्स ने छोड़ा था उस समय वो 32 रन पर खेल रहे थे. इस मैच में साउथ अफ्रीकी को मिली हार का ठीकरा गिब्स के द्वारा छोड़े गए कैच पर फोड़ा गया था. यहां तक की स्टीव वॉ ने भी इस कैच को लेकर कमेंट किया था और गिब्स के लिए कहा था कि 'दोस्त आपने कैच नहीं वर्ल्ड कप गिरा दिया है.'.

स्टीव वॉ का यह कथन सही साबित हुआ था और साउथ अफ्रीकी टीम 1999 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी फाइनल में नहीं पहुंच पाया था.  वहीं, अब साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट शेयर किया है और वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) को लेकर भविष्यवाणी की है. 

गिब्स ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, सालों से मुझसे पूछा जाता रहा है कि क्या साउथ अफ्रीका कभी विश्व कप जीतेगा और मेरा हमेशा यही जवाब रहा है कि यदि हम फाइनल में पहुंचते हैं तो, अब मुझे लगता है कि अफ्रीकी टीम विश्व कप जीत जाएगी."  


दरअसल, इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने शानदार परफॉर्मेंस किया है. अपने खेले 9 मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 मैच जीतने में सफता हासिल की है. इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका केवल नीदरलैंड्स और भारत से मैच हारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 1999 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीकी टीम का मुकाबला हुआ था और यह मैच टाई हो गया था. जिसके बाद  बेहतर रन रेट के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंची थी और खिताब जीतने में भी सफल रही थी.