विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की करारी हार के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल की ताजा तस्वीर

World Cup 2023 Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा जीत के बाद श्रीलंका को पॉइंट्स टेबल में हुआ फायदा तो इंग्लैंड की सेमीफइनल की राह अब मुश्किल हो गई है.

Read Time: 3 mins
World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की करारी हार के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल की ताजा तस्वीर
World Cup 2023 Updated Points Table

World Cup 2023 Point Table: इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच विश्व कप के 25वें मुकाबले में श्रीलंका ने 8 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल करके इंग्लैंड को मुश्किल डगर पे धकेल दिया हैं. श्रीलंका से हार के बाद इंग्लैंड की और एक पायदान खिसक कर नंबर 9 पर आ गई है. श्रीलंका की टीम सातवें पायदान से ऊपर उठ कर पांचवे पायदान पर आ गई है और श्रीलंका के इस जीत से पाकिस्तान और अफगानिस्तान को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है तो वहीं इंग्लैंड की हार से बांग्लादेश को एक पायदान का फायदा हुआ है और वो नंबर 9 से नंबर 8 पर पहुंच गई है, आखिरी पायदान पर नीदरलैंड्स है. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई. श्रीलंका ने 25.4 ओवर में दो विकेट पर 160 रन बनाकर मैच को एक तरफ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 24वां मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ ही अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई. ऑस्ट्रेलिया के अब पांच मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद अंक तालिका में उथल-पुथल सी मच गई है और कुछ टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई.

यहां देखें प्वाइंट्स टेबल

Latest and Breaking News on NDTV

भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में पांच मैचों में पांच जीत के साथ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. टीम इंडिया के 10 अंक है और वो सेमीफाइनल के लिए मजबूत स्थिति में है. वहीं दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है, जिसने पांच में से अपने चार मैच जीते हैं और उसके 8 अंक है. तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है, जिसने 5 में से चार मैचों में जीत दर्ज की है और उसके 8 अंक है. दक्षिण अफ्रीका का रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर है. ऐसे में वो दूसरे स्थान पर है. इसके बाद चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने 5 में से अपने 3 मैच जीते हैं और उसके 6 अंक है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल की रेस भी दिलचस्प हो गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"आने वाले समय में...", अभिषेक शर्मा ने पहला शतक लगाने के बाद युवराज सिंह से फोन पर की बात, पूर्व दिग्गज ने ऐसे किया रिएक्ट
World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की करारी हार के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल की ताजा तस्वीर
somtimes this team ruled the roost most in temrs of most victory in t20 history but that's how bad it went through in World Cup
Next Article
इतिहास में सबसे ज्यादा जीतों के मामले में इस टीम ने किया लंबा राज, पर विश्व कप में हुआ इतना बुरा हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;