विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2016

एंटीगा टेस्‍ट में जीत के बाद कोहली की इंडीज को 'विराट' चेतावनी, 'सीरीज 4-0 के अंतर से जीतेंगे'

एंटीगा टेस्‍ट में जीत के बाद कोहली की इंडीज को 'विराट' चेतावनी, 'सीरीज 4-0 के अंतर से जीतेंगे'
नॉर्थ साउंड: एंटीगा टेस्‍ट में टीम इंडिया की पारी और 92 रन के अंतर से जीत न सिर्फ इसकी एशिया के बाहर सबसे बड़ी जीत है बल्कि अनिल कुंबले की कोच के तौर पर यह पहली जीत है। इस जीत के बाद उत्‍साह से भरे कप्‍तान विराट कोहली का मानना है कि वे सीरीज में  मेजबान वेस्‍टइंडीज का 'सफाया' कर सकते हैं।

मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कोहली ने कहा, 'यदि हमारे पास सीरीज 4-0 से जीतने का मौका है तो क्‍यों नहीं। हमें संतुष्‍ट होने की जरूरत नहीं है। यदि हम 2-0 की लीड हासिल कर लेते हैं तो ऐसा नहीं है कि अगले दो टेस्‍ट हम ड्रॉ के लिए खेलेंगे।' भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान ने कहा, 'हर कोई जानता था कि मैच में क्‍या करने की जरूरत है और हमने इसे अच्‍छी तरह करके दिखाया। इसके फलस्‍वरूप जीत के रूप में अच्‍छा फीडबैक मिला। इस प्रदर्शन पर खुश होना लाजिमी है। आप इससे बेहतर की उम्‍मीद नहीं कर सकते। टीम इंडिया ने केवल एक बार बैटिंग की और विपक्षी टीम को दो बार आउट किया।'

कोहली ने कहा कि कोच के तौर पर अनिल कुंबले की इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती थी। उन्‍होंने कहा, 'इतने लंबे समय तक खेलने के बाद वे (कुंबले) इस बात को अच्‍छी तरह समझते हैं कि जीत की फीलिंग क्‍या होती है। उन्‍होंने हर किसी को बधाई दी।कोच के तौर पर उनका पहला गेम और पारी के अंतर से जीत....हम बेहद खुश हैं।' भारतीय कप्‍तान ने कहा कि जीतना एक अच्‍छी आदत है और टीम इंडिया को दुनिया के किसी भी कोने में मजबूत प्रदर्शन के लिए यह आदत डालनी होगी।

विराट ने कहा, ''हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं... हम विरोधी टीम का मुंह ताकने की बजाय लक्ष्य तय करके उन पर अमल करना चाहते हैं।' उन्होंने कहा, ''बतौर कप्तान मेरे और पूरी टीम के लिए भी यह अच्छा है। सभी समझते हैं कि मैदान पर कैसे बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी करनी है। हमें टीम की ज़रूरतों के अनुरूप प्रदर्शन करना है और यह सबसे अहम है।' विराट ने टीम के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, 'बॉलरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने पहली पारी में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी, लिहाज़ा सभी की नजरें दूसरी पारी पर थीं। पहली पारी सही समय पर खत्म हुई और हमें 13-14 ओवर गेंदबाजी करने को मिली। सभी गेंदबाजों ने जिम्मेदारी लेकर अच्छा प्रदर्शन किया।'

विराट कोहली ने इसकी तारीफ की कि स्पिनरों ने दूसरी पारी में अतिरिक्त कार्यभार उठाया, क्योंकि पहली पारी में उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने ज्यादा ओवर फेंके थे। उन्होंने कहा, कि स्पिनरों को पता था कि पहली पारी में तेज गेंदबाजों ने ज्यादा ओवर फेंके थे, लिहाजा हमें दूसरी पारी में जिम्मेदारी लेनी है। अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मिश्रा ने भी उम्दा प्रदर्शन किया। दोनों ने दबाव बनाए रखा। हम साझेदारी में गेंदबाजी की बात करते हैं और यह उसका शानदार उदाहरण है।' (भाषा से भी इनपुट)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
एंटीगा टेस्‍ट में जीत के बाद कोहली की इंडीज को 'विराट' चेतावनी, 'सीरीज 4-0 के अंतर से जीतेंगे'
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com