बॉल टैम्‍परिंग विवाद: कैमरन बैनक्रॉफ्ट बोले, जिंदगीभर इस बात का पछतावा रहेगा...

बॉल टैम्परिंग के लिए चौतरफा आलोचना का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा है कि घटना का खुलासा होने पर वे बहुत डर गए थे, इसलिए उन्‍होंने झूठ बोला.

बॉल टैम्‍परिंग विवाद: कैमरन बैनक्रॉफ्ट बोले, जिंदगीभर इस बात का पछतावा रहेगा...

बॉल टैम्‍परिंग मामले में कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का बैन लगा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, मैंने सैंडपेपर के बारे में झूठ बोला था
  • उस स्थिति में मैं बहुत घबरा गया था
  • बैनक्रॉफ्ट पर लगा है 9 माह का प्रतिबंध
सिडनी:

बॉल टैम्परिंग के लिए चौतरफा आलोचना का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा है कि घटना का खुलासा होने पर वे बहुत डर गए थे, इसलिए उन्‍होंने झूठ बोला. बैनक्रॉफ्ट ने इस गलती के लिए सभी से माफी मांगी है. गौरतलब है कि बॉल टेम्परिंग मामले में स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल और बेनक्रॉफ्ट पर 9 माह का बैन लगा है. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, बेनक्रॉफ्ट ने अपने बयान में कहा, "मैंने झूठ बोला. मैंने सैंडपेपर के बारे में झूठ बोला. उस स्थिति में मैं काफी घबरा गया था. मैं इस पर शर्मिदा हूं."

अपनी इस हरकत के लिए बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "मैं माफी मांगना चाहता हूं. खासकर बच्‍चों से उन सभी लोगों से, जिन्हें मैंने निराश किया है. मैं जानता हूं कि मैंने लोगों को शर्मिदा किया है. इस स्थिति में शब्द अधिक मायने नहीं रखते हैं और इसलिए मैं आगे भविष्य में अपने काम पर काफी ध्यान दूंगा. मुझे जिंदगी भर इस चीज पर पछतावा रहेगा. अभी मैं केवल माफी के लिए कह सकता हूं." क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से लगाए बैन पर अपील के बारे में बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "अभी मुझे प्रतिबंध से संबंधित कागजात मिले हैं और मैं इस प्रक्रिया की इज्जत करता हूं. मैं अपने प्रबंधक के साथ काम करूंगा और इसके बाद कदम बढ़ाऊंगा."

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल-कुलदीप की गेंदबाजी को सराहा
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था. बाद में संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने गलती को स्वीकार कर लिया था. इसमें वॉर्नर भी शामिल थे. (इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com