ज़्यादा टेस्ट खेलेंगे, बीसीसीआई की छवि सुधारेंगे : अनुराग ठाकुर

नई दिल्‍ली : बीसीसीआई के नए सचिव ने पद संभालते ही अपना टारगेट साफ़ कर दिया है। नए सचिव अनुराग ठाकुर कहते हैं कि बीसीसीआई की छवि को साफ़ करना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की छवि ठीक करने के साथ ही बोर्ड की कोशिश होगी कि क्रिकेट को नए स्थानों पर ले जाया जाए और टीम इंडिया ज़्यादा टेस्ट मैच खेलती नज़र आए।

पिछले डेढ़ दशक से क्रिकेट प्रशासक रहे अनुराग ठाकुर ने रविवार को चेन्नई में हुए बीसीसीआई के चुनाव में पूर्व सचिव संजय पटेल को सिर्फ़ एक वोट से हराकर बड़ी जीत हासिल की। अनुराग पवार कैंप के माने जाते हैं लेकिन नए अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि नए सचिव के साथ मिलकर काम करने में कोई मुश्किल नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये आम धारणा बन गई थी कि बीसीसीआई वन मैन शो बन गया है। पिछले दिनों बीसीसीआई को लेकर कई विवाद हुए। बीसीसीआई को कोर्ट में भी जाना पड़ा। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में अनुराग कहते हैं कि वक्त आ गया है कि इन सबको ठीक किया जाए। वो कहते हैं कि बोर्ड के अंदर के कामकाज़ के तरीके को दुरुस्त करना, बोर्ड की छवि ठीक करना और जवाबदेही बढ़ाना- ये तीन चीज़ें हैं जिन्हें तवज्जो देकर सबसे पहले किया जाएगा। इसके साथ ही खेल की लोकप्रियता बढ़ाने पर भी ज़ोर दिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नए सचिव ने ये भी कहा कि कोच डंकन फ़्लेचर का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद ख़त्म हो रहा है। इसलिए जल्दी ही नए कोच को तलाशने का काम शुरू किया जाएगा। वो ये भी कहते हैं कि हाल में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड बहुत बढ़िया नहीं रहा है। इसलिए आईपीएल के बाद जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के साथ टेस्ट मैच खेलने की योजना बनाई जाएगी। इन सबके अलावा ज़्यादा से ज़्यादा फ़ैन्स स्टेडियम कैसे आएं इस बारे में भी रणनीति तैयार किए जाने की बात कही गई है।