INDvsBAN : पिच से स्पिनरों को ज्‍यादा मदद नहीं मिल रही, हमें अच्‍छी बॉलिंग करनी होगी : अश्विन

INDvsBAN : पिच से स्पिनरों को ज्‍यादा मदद नहीं मिल रही, हमें अच्‍छी बॉलिंग करनी होगी : अश्विन

हैदराबाद टेस्‍ट के अंतिम दिन अश्विन और जडेजा पर टीम को जीत दिलाने का दारोमदार होगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इस मैच में अश्विन ने अपने 250 टेस्‍ट विकेट पूरे किए
  • कहा-दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए अच्‍छी लय में हूं
  • टेस्‍ट में जीत के लिए भारत को कल हासिल करने हैं सात विकेट
हैदराबाद:

टीम इंडिया के करिश्‍माई ऑफ स्पिनर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्‍ट में 250 टेस्‍ट विकेट के आंकड़े तक पहुंचने पर खुशी जाहिर की है. अश्विन ने अपने 45वें टेस्‍ट में 250 टेस्‍ट विकेट लेकर डेनिस लिली के सबसे कम टेस्‍ट में इतने विकेट लेने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज लिली ने 48 टेस्‍ट में इस जादुई आंकड़े को छुआ था. मैच के बाद अश्विन ने कहा, 250 विकेट के रिकॉर्ड तक पहुंचकर अच्‍छा लग रहा है. उन्‍होंने कहा कि बांग्‍लादेश की पहली पारी के मुकाबले वे दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए ज्‍यादा लय में हैं. उन्‍होंने कहा कि दूसरी पारी में मुझे गेंदबाजी करते हुए लगभग तुरंत ही लय हासिल हो गई. रविवार को मैंने शुरुआत से ही गेंदबाजी का आनंद लिया.

मैच के चौथे दिन की समाप्ति पर बांग्‍लादेश की दूसरी पारी का स्‍कोर तीन विकेट पर 103 रन था और शाकिब अल हसन व मेहमूदुल्‍लाह क्रीज पर हैं. अश्विन ने माना कि मैच के लिहाज से सोमवार का दिन रोमांचक होगा. उन्‍होंने कहा कि हैदराबाद के राजीव गांधी स्‍टेडियम का विकेट स्पिन गेंदबाजों को बहुत ज्‍यादा मदद नहीं कर रहा है और सुबह के सत्र में हमें काफी धैर्य के साथ गेंदबाजी करनी होगी और विपक्षी बल्‍लेबाजों को गलती के लिए मजबूर करना होगा.

अश्विन ने आज टेस्‍ट क्रिकेट के अपने 45वें मैच में 250 विकेट पूरे किए. उनसे पहले, सबसे कम टेस्‍ट में 250 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने का रिकॉर्ड लिली (48 टेस्‍ट)के नाम पर था. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को 250 विकेट तक पहुंचने के लिए 49 टेस्ट लगे थे जबकि इसी टीम ने एलन डोनाल्‍ड  ने 50 टेस्‍ट में 250 विकेट के आंकड़े को छुआ था. पाकिस्तान के वकार यूनुस और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधन ने 51 टेस्ट मैचों में 250 का आंकड़ा छुआ था. गौरतलब है कि टेस्‍ट क्रिकेट में इस समय सर्वाधिक विकेट मुरलीधरन के ही नाम पर हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com