इतने लोगों ने देखा था भारत-वेस्ट इंडीज़ का मैच

नई दिल्ली:

भारत-वेस्ट इंडीज़ का मुक़ाबला भी टेलीविजन पर सुपरहिट साबित हुआ। वर्ल्ड कप का आधिकारिक प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हो रहा है। स्टार इंडिया की ओर से जारी टैम रेटिंग के मुताबिक, भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मुक़ाबले को 262 मिलियन यानी 26.2 करोड़ लोगों ने देखा था।
 
6 मार्च को भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच खेले गए मुक़ाबला लो स्कोर साबित हुआ था। जीत के लिए 183 रन तक पहुंचने के दौरान टीम इंडिया ने छह विकेट गंवा दिए थे। बावजूद इसके स्टार नेटवर्क और दूरदर्शन पर इसे 13.1 टीवी रेटिंग हासिल हुई है। स्टार नेटवर्क की रेटिंग 10.9 रही जबकि दूरदर्शन की टीवी रेटिंग 2.2. इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच को करीब 257 मिलियन यानी 25.7 करोड़ लोगों ने देखा था। इसकी टीवी रेंटिंग 12.9 रही थी।

इस लिहाज से देखें तो टीवी पर भारत और वेस्टइंडीज़ का मुक़ाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से ज्यादा लोकप्रिय साबित हुआ। वैसे इस वर्ल्ड कप के दौरान सबसे हिट मैच भारत और पाकिस्तान का ही साबित हुआ है, जिसे 288 मिलियन यानी 28.8 करोड़ दर्शकों ने देखा था। इसकी टीवी रेटिंग 14.8 रही थी। हालांकि अब वर्ल्ड कप में नाक आउट राउंड के मुक़ाबले शुरू होने वाले हैं, तो इन मैचों का रोमांच टेलीविजन पर भी नजर आएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टार स्पोर्ट्स पर टीम इंडिया के मुक़ाबलों से पहले मौका-मौका का विज्ञापन भी खूब चल रहा है। भारत और वेस्ट इंडीज़ मैच के दौरान इसे होली के रंग भा शामिल था, इस विज्ञापन को करीब 2.7 मिलियन लोग ऑनलाइन देख चुके हैं। मौका-मौका के विज्ञापन सीरीज़ के सभी विज्ञापनों को ऑनलाइन 17 मिलियन लोग देख चुके हैं।