विज्ञापन

"मेरे साथ जो हुआ...",BCCI के कहने के बाद भी रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेले ? ईशान किशन ने तोड़ी चुप्पी

Ishan Kishan broke his silence, घरेलू क्रिकेट से दूर होने के बाद ईशान आईपीएल में खेलते हुए नजर आए थे.  आईपीएल 2024 में ईशावन ने 14 पारियों में 320 रन बनाए जिसमें उनका औसत 22.85 का रहा था

"मेरे साथ जो हुआ...",BCCI के कहने के बाद भी रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेले ? ईशान किशन ने तोड़ी चुप्पी
Ishan Kishan

Ishan Kishan on his Break: भारतीय टीम से बाहर होने और BCCI कॉन्ट्रैक्ट हासिल न कर पाने को लेकर पहली बार ईशान किशन ने बात की है. इंडियन एक्सप्रेस के साथ खास बातचीत में ईशान ने अपनी बात रखी है. ईशान किशन भारत के लिए आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 मैच में खेले थे. इसके बाद  वो साउथ अफ्रीकी दौरे पर गए थे. व्यक्तिगत कारणों से उन्होंने टेस्ट सीरीज से बाहर होने का फैसला किया था. थोड़े समय के ब्रेक के बाद, किशन ने रणजी ट्रॉफी मैच भी छोड़ने का फैसला किया, जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में भी ईशान का चयन नहीं हुआ था. वहीं, अब जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में भी ईशान को नहीं चुना गया है. ऐसे में अब ईशान ने इन सभी बातों को लेकर अपनी बात रखी है. 

ईशान ने इंटरव्यू में कहा,  "मैंने ब्रेक लिया और मुझे लगता है कि यह सामान्य बात थी. एक नियम है कि अगर आप वापसी करना चाहते हैं तो आपको घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. यह इतना ही सरल है.. अब, मेरे लिए घरेलू क्रिकेट खेलना बहुत अलग था क्योंकि इसका कोई मतलब नहीं था. मैं खेलने के मूड में नहीं था और इसलिए मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया था. यह समझ में नहीं आता कि आप इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लें और फिर घरेलू मैच खेलें..फिर तो आप इंटरनेशनल ही खेलते."

ईशान ने आगे कहा, यह मेरे लिए निराशाजनक था..आज मैं यह नहीं कहना चाहता कि सब कुछ ठीक था. यह मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. आप बहुत कुछ झेलते हैं. मेरे दिमाग में ये सब चलता रहा कि यार क्या होगा, क्यों हो गया, मेरे साथ ही ऐसा क्यों..ये सारी चीजें तब हुईं जब मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था."

घरेलू क्रिकेट से दूर होने के बाद ईशान आईपीएल में खेलते हुए नजर आए थे.  आईपीएल 2024 में ईशावन ने 14 पारियों में 320 रन बनाए जिसमें उनका औसत 22.85 का रहा था. वहीं, आईपीएल में ईशान ने 148.83 के स्टाइक रेट के साथ रन बनाए थे. आईपीएल में ईशान कोई खास नहीं कर पाए थे, जिसके कारण उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए नहीं हो पाया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''हर फॉर्मेट खेल में कुछ न कुछ जोड़ता है'', नेशनल क्रिकेट लीग टी10 टूर्नामेंट पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान
"मेरे साथ जो हुआ...",BCCI के कहने के बाद भी रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेले ? ईशान किशन ने तोड़ी चुप्पी
Hanuma Vihari questions who will play key role as Indian batting's 'backbone' in Australia Tests
Next Article
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कौन करेगा चेतेश्वर पुजारा की कमी को पूरा, भारतीय दिग्गज ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com