कौन तोड़ेगा मिताली राज का यह रिकॉर्ड, पुरुषों में सिर्फ सचिन के नाम ही है उपलब्धि

रिकॉर्ड की खास बात यह है कि अवधि के लिहाज से कोई भी मिताली राज (Mithali Raj) आस-पास भी नहीं फटक सका है. जब इस मामले में उनकी तुलना पुरुष क्रिकेटरों से होती है, सो सचिन तेंदुलकर की इकलौते ऐसे दिग्गज हैं, जो उनका मुकाबला करते दिखते हैं.

कौन तोड़ेगा मिताली राज का यह रिकॉर्ड, पुरुषों में सिर्फ सचिन के नाम ही है उपलब्धि

भारतीय वनडे कप्तान मिताली राज

खास बातें

  • यह रिकॉर्ड बड़ों-बड़ों पर भारी है
  • मिताली ने बनाए थे पहले वनडे में 77 रन
  • भारत हारा, पर दो पॉजिटिव भी मिले
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट में मिताली राज (Mithali Raj) का नाम भी सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से टीम में टिकीं और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने अपने करियर एक और ऐसी उपलब्धि हासिल की है, जिसे तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा. मिताली की हालिया उपलब्धि यह है कि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के 22 साल पूरे कर लिए हैं. मिताली ने 26 जून साल 1999 को आयरलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज किया था. तब वह सिर्फ 16 साल की थीं और तब से लेकर आज तक मिताली की यात्रा अनवरत जारी है.  

रिकॉर्ड की खास बात यह है कि अवधि के लिहाज से कोई भी उनके आस-पास भी नहीं फटक सका है. जब इस मामले में उनकी तुलना पुरुष क्रिकेटरों से होती है, सो सचिन तेंदुलकर की इकलौते ऐसे दिग्गज हैं, जो उनका मुकाबला करते दिखते हैं. और 22 साल गुजर जाने के बावजूद भी मिताली के बल्ले की भूख अभी शांत नहीं हुयी है. एक दिन पहले इंग्लैंड के हाथों मिली हार में मिताली ने 108 गेंदों पर 7 चौकों से 72 रन की पारी खेली.

भारत इस मुकाबले में 8 विकेट से हार गया, लेकिन इस मैच में उसके लिए कुछ पॉजिटिव भी आए. पहला सकारात्मक तो यह रहा कि मिताली ने अंतरराष्ट्रीय करियर के 22 साल पूरे कर लिए. दूसरा शैफाली वर्मा 17 साल की उम्र में करियर का आगाज कर सबसे कम उम्र में वनडे खेलने वाली खिलाड़ी बनीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​