विज्ञापन
Story ProgressBack

W-W-W-W-W-W-W , 24 साल के वेस्टइंडीज गेंदबाज ने ऐसे पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर दुनिया को किया हैरान

Shamar Joseph: बता दें कि 21 साल के बाद वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराने में सफल रही है. इसके अलावा 27 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर वेस्टइंडीज ने कोई टेस्ट मैच जीता है. 

Read Time: 4 mins
W-W-W-W-W-W-W , 24 साल के वेस्टइंडीज गेंदबाज ने ऐसे पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर दुनिया को किया हैरान
shamar joseph swing bowling video, शमर जोसेफ का तहलका

Shamar Joseph 7 Wicket Haul : गावा में (The Gabba, Brisbane) वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ (Shamar Joseph) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट  (AUS vs WI 2nd Test) मैच में वो काम किया है जिसके लिए वो हमेशा अब याद किए जाएंगे. (SCORECARD) दरअसल, वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के दौरान स्टार्क की यार्कर पर जोसेफ चोटिल हो गए थे. जोसेफ के अंगूठे में चोट लगी थी. जिसके कारण रिटायर हर्ट उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था. चोट के चलते जोसेफ बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. वहीं, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया तो शमर जोसेफ ने मैदान पर आकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. (भारत vs इंग्लैंड लाइव अपडेट्स)

24 साल के शमर जोसेफ ने चोट के बाद भी मैदान पर वापसी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कमर टेकने पर मजबूर कर दिया. ऑ्स्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जोसेफ ने 7 विकेट लिए और वेस्टइंडीज को 8 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. बता दें कि 21 साल के बाद वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराने में सफल रही है. इसके अलावा 27 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर वेस्टइंडीज ने कोई टेस्ट मैच जीता है. 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट 24 साल के तेज गेंदबाज ने बवाल मचाते हुए 6 विकेट चटका दिए हैं. य़ह उनके टेस्ट करियर में पहला 6 विकेट हॉल है. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में शमर ने 11.5  ओवर में 68 रन देकर 7 विकेट लिए हैं. शमर ने अबतक कैमरून ग्रीन (42), ट्रेविस हेड (0), मिचेल मार्श (10), एलेक्स कैरी (2) मिचेल स्टार्क (21),  पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को आउट करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि हेजलवुड को आउट कर शमर जोसेफ ने वेस्टइंडीज को रोमांचक जीत दिला दी. 

टेस्ट मैच के दौरान अपनी गेंदबाजी से शमर ने बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी (shamar joseph swing bowling video) का नजारा पेश किया जिसे देखकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज भी काफी हैरान नजर आए. इयान बिशप ने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर कई पोस्ट शेयर किए हैं जिसमें उन्होंने शमर की गेंदबाजी की तारीफ की है और साथ ही वेस्टइंडीज बोर्ड से उनका ख्याल रखने की अपील भी की है.  शमर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था.  एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट उन्होंने 5 विकेट लेने में कामयाबी पाई थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs SRH, Qualifier 1: such a worsen condition it was of IPL's most expensive player, now Mitchell Starc shoots up his per wickets prices, know it
W-W-W-W-W-W-W , 24 साल के वेस्टइंडीज गेंदबाज ने ऐसे पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर दुनिया को किया हैरान
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Next Article
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;