कोलंबो टेस्ट : ईशांत और कुशल परेरा के बीच मैदान में क्या हुआ?

कोलंबो टेस्ट : ईशांत और कुशल परेरा के बीच मैदान में क्या हुआ?

शॉट जमाते कुशल परेरा

कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन कुशल परेरा ने 56 गेंदों पर 55 रन की बेहतरीन पारी खेलकर श्रीलंका को मुकाबले में वापस ला दिया। श्रीलंकाई पारी 100 रन के भीतर सिमटती दिख रही थी, लेकिन परेरा की पारी के चलते ही उसने 200 का आंकड़ा पार कर लिया।

इतना ही नहीं कुशल परेरा के खेलने के अंदाज से कुछ विश्लेषक उनमें सनथ जयसूर्या का अंदाज भी देख रहे हैं। इस लिहाज से देखें तो कुशल परेरा का टेस्ट क्रिकेट में शानदार डेब्यू रहा।

हालांकि उनकी इस पारी के दौरान मैदान पर भारतीय गेंदबाज ईशांत शर्मा से उनकी तनातनी भी देखने को मिली। उनकी पारी की शुरुआत में ईशांत शर्मा ने उन पर कुछ छींटे कसे थे और इसके बाद आखिर में उनकी गेंद पर ही कुशल परेरा पवेलियन लौटे।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कुशल परेरा से जब ईशांत शर्मा से तनातनी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने 'नो कमेंट्स' कहकर बात को टाल दिया। वहीं दूसरी ओर ईशांत शर्मा ने इस वाकये पर मजाकिया अंदाज में कहा, 'मैंने तो कुशल परेरा से बस ये पूछा था कि वे डिनर कितने बजे लेते हैं?'
 

 

जाहिर है दोनों क्रिकेटर इस तनातनी को भूल चूके हैं। ईशांत ने कुशल परेरा की बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा, 'वे इस तरह खेल रहे थे, मानो उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था।'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुशल परेरा ने माना है कि टीम की परस्थितियों को देखते हुए उन्हें कुछ कैलकुलेटेड रिस्क लेना पड़ा। परेरा के मुताबिक अगर टीम की स्थिति बेहतर होती, तो वे सामान्य ढंग से खेलने की कोशिश करते। बहरहाल उनकी पारी ने ही कोलंबो टेस्ट को रोमांचक मोड़ पर ला दिया है।