Virat Kohli: "हम विराट के बारे में...", टी20 विश्व कप 2024 में कोहली की मौजूदगी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने दे दिया बड़ा बयान

Jay Shah on Virat Kohli: वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में हार के बाद विराट कोहली और रोहित जैसे सीनियर बल्लेबाजों ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की थी.

Virat Kohli:

BCCI secretary on Virat Kohli T20 WC 2024

Jay Shah on Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने बुधवार को यहां कहा कि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain in T20 WC 2024) भारत की कप्तानी करेंगे. भारत के पास हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के रूप में छोटे प्रारूप का पूर्ण कालिक कप्तान है लेकिन वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में हार के बाद विराट कोहली (Jay Shah on Virat Kohli Presence For T20 WC 2024) और रोहित जैसे सीनियर बल्लेबाजों ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की थी.

विराट कोहली को लेकर जय शाह ने कहा

शाह ने कहा कि जब खिलाड़ियों को व्यक्तिगत कारणों से छुट्टियों की जरूरत होती है तो उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण होता है, जैसा कि बल्लेबाजी के उस्ताद विराट कोहली (Jay Shah on Virat Kohli Personal Leave) के मामले में है, जिन्होंने इंग्लैंड (IND vs ENG Test Series) के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए खुद को अनुपलब्ध बना लिया है.

"अगर कोई 15 साल में निजी छुट्टी मांग रहा है तो यह मांगना उसका अधिकार है. विराट उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं कि वह बिना किसी कारण के छुट्टी मांगेंगे. हमें अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए और उन पर भरोसा करना चाहिए", लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि क्या (Jay Shah on Virat Kohli T20 WC 2024 Availability) कोहली, रोहित शर्मा की तरह, जिन्हें आगामी विश्व कप के लिए टी20 कप्तान के रूप में पुष्टि की गई थी, शोपीस इवेंट के लिए उपलब्ध होंगे. शाह ने कहा, ''हम विराट के बारे में बाद में बात करेंगे.''


मोहम्मद शमी (Jay Shah on Mohammed Shami) भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो चोटों के बाद वापसी की राह पर हैं और शाह ने कहा कि जब भी गेंदबाज फिट होगा तो जानकारी प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा, "जब शमी फिट हो जाएंगे तो हम आपको सूचित करेंगे."

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com