यह ख़बर 05 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा खटाई में

खास बातें

  • उपयुक्त समय-सारणी न मिलने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा खटाई में पड़ गया है। पाकिस्तान को जून एवं जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करना था, जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच, पांच एक-दिवसीय मुकाबले और एक ट्वेंटी-20 मैच खेलना था।
इस्लामाबाद:

उपयुक्त समय-सारणी न मिलने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा खटाई में पड़ गया है। पाकिस्तान को जून एवं जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करना था, जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच, पांच एक-दिवसीय मुकाबले और एक ट्वेंटी-20 मैच खेलना था।

वेस्टइंडीज को जून के अंतिम सप्ताह से लेकर जुलाई के अंतिम सप्ताह तक पाकिस्तान की मेजबानी करनी थी, लेकिन इस दौरान मेजबान टीम ने भारत और श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज खेलने की योजना बनाई थी। जिसके बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान से अगस्त में कार्यक्रम तय करने के बारे में पूछा था। लेकिन, अगस्त में पाकिस्तान, भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करने की योजना बना रहा था।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले साल पाकिस्तान की सीरीज रद्द हो गई थी।

इसके अलावा वेस्टइंडीज को 29 जुलाई से 26 अगस्त तक केरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन भी करना है।

वेबसाइट क्रिक इंफो के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन जाका अशरफ ने कहा है, "वेस्टइंडीज ने हमारी समय सारणी के तहत अपना क्रिकेट कार्यक्रम तय किया, जिस कारण हमें अपना कार्यक्रम फिर से बनाना पड़ा। काफी चर्चा करने के बाद हम किसी नतीजे पर पहुंचने में असमर्थ हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान को उम्मीद थी कि वह अगस्त में भारत की मेजबानी करेगा, लेकिन भारत ने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। वहीं, जिम्बाब्वे ने इस बारे में सकरात्मक प्रतिक्रिया दी है।