यह ख़बर 05 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज ने दूसरा टेस्ट जीतकर किया क्लीन स्वीप

खास बातें

  • वेस्टइंडीज ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए न्यूजीलैंड को दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में पांच विकेट से हराकर शृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।
किंग्सटन:

वेस्टइंडीज ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए न्यूजीलैंड को दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में पांच विकेट से हराकर शृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 206 रन का लक्ष्य रखा था। कैरेबियाई टीम ने पांच विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया है। यह दिसंबर 2002 के बाद पहला अवसर है जबकि वेस्टइंडीज ने शृंखला में लगातार दो टेस्ट मैच जीते। तब उसने बांग्लादेश को लगातार दो मैच में हराया था।

वेस्टइंडीज की जीत की नींव मलरेन सैमुअल्स (51) ने रखी जबकि अनुभवी शिवनारायण चंद्रपाल (नाबाद 43) और नाइटवाचमैन केमार रोच (41) ने पांचवें विकेट के लिए 70 रन जोड़कर जीत को आसान बनाया।

नरसिंह देवनारायण 15 रन बनाकर नाबाद रहे। कैरेबियाई टीम ने चार विकेट पर 135 रन से आगे खेलना शुरू किया। कीवी गेंदबाज उसके बल्लेबाजों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए। रोच ने रन बनाने का जिम्मा उठाया तथा अपनी पारी चार चौके लगाए। चंद्रपाल ने हालांकि एक छोर से विकेट बचाए रखकर टीम पर किसी तरह का दबाव नहीं बनने दिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 260 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 209 रन ही बना पाया। कीवी टीम पहली पारी में 51 रन की बढ़त लेने के बावजूद दूसरी पारी में 154 रन ही बना पाई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज ने एंटीगा में खेला गया पहला टेस्ट मैच नौ विकेट से जीता था। इससे पहले डेरेन सैमी की अगुवाई वाली टीम ने ट्वेंटी-20 शृंखला 2-0 और पांच मैचों की वन डे शृंखला 4-1 से जीती थी।