Video: 11वें नंबर के कैरेबियाई बल्लेबाज ने पलटा मैच, 13 अनमोल गेंद खेलकर ऐसे तोड़ी पाकिस्तान की उम्मीद

West Indies vs Pakistan, 1st Test: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच ( WI vs PAK Kingston Test) बेहद ही कमाल का रहा और आखिर में वेस्टइंडीज की टीम मैच को 1 विकेट से जीतने में सफल रही.

Video: 11वें नंबर के कैरेबियाई बल्लेबाज ने पलटा मैच, 13 अनमोल गेंद खेलकर ऐसे तोड़ी पाकिस्तान की उम्मीद

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की एक विकेट से पाकिस्तान पर जीत

खास बातें

  • वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के एक विकेट से हराया
  • युवा जेडेन सील्स बने मैन ऑफ द मैच
  • दूसरी पारी में 5 विकेट और आखिरी विकेट के लिए खेली यादगार पारी

West Indies vs Pakistan, 1st Test: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच (Kingston Test) बेहद ही कमाल का रहा और आखिर में वेस्टइंडीज की टीम मैच को 1 विकेट से जीतने में सफल रही. यह वेस्टइंडीज क्रिकेट के इतिहास की टेस्ट क्रिकेट में ऐसी तीसरी जीत है जब 1 विकेट से को विजयी मिली है. पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी बार वेस्टइंडीज ने ऐसा रोमांचक कारनामा करके जीत हासिल की. साल 2000 में भी वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के टेस्ट में एक विकेट से जीत हासिल की थी. किंग्स्टन टेस्ट में एक विकेट से शानदार जीत हासिल करके वेस्टइंडीज ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) अभियान की शानदार शुरुआत की है. वेस्टइंडीज की इस शानदार जीत में युवा जेडेन सील्स (Jayden Seales) की भूमिका काफी अहम रही.

Video- पहले लगाया छक्का फिर 'खास रणनीति' का शिकार हो गए रोहित शर्मा, फेवरेट शॉट खेलकर हुए आउट

मैच में सील्स ने जहां 5 विकेट हॉल करने का कमाल भी किया तो वहीं आखिरी विकेट के तौर पर क्रीज पर उतरे और पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाजों का सामना किया सील्स ने भले ही 13 गेंद का सामना किया लेकिन यह 13 गेंद उनके टेस्ट करियर का सबसे अहम और यागदार 13 गेंद बन गए हैं. जिन 13 गेंद को सील्स ने खेला उस 13 गेंद ने क्रिकेट के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया.

देखें Video

Video: इंग्लैंड खिलाड़ियों की अजोबोगरीब हरकत, बॉल को स्पाइक्स से घिसने की कोशिश करते पकड़े गए

यही कारण रहा कि वेस्टइंडीज की जीत में सील्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. सील्स अपने देश की ओर से 5 विकेट हॉल टेस्ट में करने वाले सबसे युवा गेंदबाज भी बने थे. जब केमार रोच ने हसन अली की गेंद पर चौका लगाकर मैच जीताया तो हर फैन्स के लिए सील्स हीरो बन गए हैं. धाकड़ गेंदबाजों के सामने क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी कर वेस्टइंडीज के इस युवा खिलाड़ी ने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड का दिल जीत लिया. वहीं. पाकिस्तान के गेंदबाज 1 रन की हार को झेलने के बाद पूरी तरह से निराश नजर आए. 

ऐसा रहा मैच का रोमांच
अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) और युवा जेडेन सील्स (Jayden Seales) के बीच 17 रन की अनमोल साझेदारी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. सील्स ने पहले 55 रन देकर पांच विकेट भी लिये थे. वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 203 रन से आउट करके 167 रन से बढत ली. मेजबान टीम के तीन विकेट 16 रन पर गिर गए थे जिसके बाद जर्मेइन ब्लैकवुड ने अर्धशतक जमाकर टीम को छह विकेट पर 111 रन तक पहुंचाया. मैच बराबरी पर था लेकिन चाय से ठीक पहले जैसन होल्डर आउट हो गए जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 114 रन हो गया और उसे जीत के लिये अभी भी 54 रन चाहिये थे.

Video: विराट कोहली को आया जेम्स एंडरसन पर गुस्सा, Live मैच में लगा दी फटकार


आखिरी सत्र में रोच ने जोशुआ डा सिल्वा के साथ 28 रन की साझेदारी की. इसके बाद सील्स के साथ अहम साझेदारी करके मेजबान को जीत तक पहुंचाया. रोच ने 30 रन की नाबाद पारी को अपने 66 टेस्ट के कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया. पाकिस्तान के लिये शाहीन अफरीदी ने 50 रन देकर चार और हसन अली (Hasan Ali) ने 37 रन देकर तीन विकेट लिये, 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​