Video- पहले लगाया छक्का फिर 'खास रणनीति' का शिकार हो गए रोहित शर्मा, फेवरेट शॉट खेलकर हुए आउट

ENG vs IND: लॉर्ड्स टेस्ट मैच (Lords Test Match) में भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत की दूसरी पारी में ज्यादा देर तक क्रीज में नहीं रूक पाए और 21 रन बनाकर मार्क वुड (Mark Wood) की शॉर्ट गेंद पर मोईन अली के द्वारा कैच कर लिए गए

Video- पहले लगाया छक्का फिर 'खास रणनीति' का शिकार हो गए रोहित शर्मा, फेवरेट शॉट खेलकर हुए आउट

रोहित शर्मा को खास रणनीति के तहत किया गया आउट

ENG vs IND: लॉर्ड्स टेस्ट मैच (Lords Test Match) में भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत की दूसरी पारी में ज्यादा देर तक क्रीज में नहीं रूक पाए और 21 रन बनाकर मार्क वुड (Mark Wood) की शॉर्ट गेंद पर मोईन अली के द्वारा कैच कर लिए गए. रोहित ने आउट होने से पहले आपना फेवरेट शॉट पुल शॉट खेलकर छक्का जमाया था लेकिन इसी फेवरेट शॉट को खेलकर हिट मैन कैच आउट होकर पवेलियन लौटे. रोहित के आउट होने के पीछे इंग्लिश कप्तान जो रूट और गेंदबाज वुड की खास रणनीति थी. दरसअल जब रोहित ने वुड की गेंद पर पुल शॉट खेलकर छक्का जमाया तो गेंदबाज से बात की. जो रूट (Joe Root) के साथ गेंदबाज ने रणनीति बनाई और लेग साइड में 3 खिलाड़ियों को बाउंड्री लाइन पर लगा दिया. इसके बाद मार्क वुड फिर से रोहित को शार्ट गेंद करने की रणनीति अपनाई जिसमें हिट मैन फंस गए. रोहित ने एक बार फिर शार्ट गेंद को पुल किया लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े मोईन अली ने शानदार कैच लेकर हिट मैन की छोटी सी पारी का अंत कर दिया. 

Video: विराट कोहली को आया जेम्स एंडरसन पर गुस्सा, Live मैच में लगा दी फटकार

कैच आउट होने केबाद रोहित अपने बल्ले के देखते नजर आए. लेकिन रूट और गेंदबाज की खास रणनीति का शिकार रोहित हो गए. सोशल मीडिया पर उनके आउट और छक्का जमाने वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

इससे पहले  कोहली (Virat Kohli) कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) समेत टीम के अन्य खिलाड़ी और स्टाफ के सभी सदस्यों ने मिलकर लंदन में भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th independence day) मनाया, भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो शेयर किया गया है. रविवार को 15 अगस्त के दिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मिलकर लंदन में तिरंगा फहराया. एक मिनट 40 सेकंड के इस वीडियो में सभी भारतीय खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ राष्ट्रगान गाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है.

बुमराह ने जेम्स एंडरसन पर की एक के बाद एक खतरनाक बाउंसर की बौछार, तो डेल स्टेन भड़क उठे, ऐसे किया रिएक्ट

बता दें कि भारतीय टीम इस समय लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. भारत ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 391 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही. वहीं. दूसरी पारी में भारत की शुरूआत खराब रही है और भारत के तीन टॉप बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. खासकर भारतीय कप्तान कोहली का फॉर्म यहां पर भी खराब रहा और दसरी पारी में केवल 20 रन बनाकर आउट हुए.

इसके अलावा दूसरी ओर भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच यहां लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले घंटी बजाने का सम्मान मिला. लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दीप्ति की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, ‘‘ आज सुबह लॉर्ड्स में घंटी बजाने के लिए दीप्ति शर्मा का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है''

अमेरिका में भी नहीं चला उन्मुक्त चंद का बल्ला, माइनर क्रिकेट लीग के डेब्यू मैच में 0 पर हुए आउट- Video


इस मैदान पर दिन का खेल शुरु होने से पहले घंटी बजाने का रिवाज एमसीसी ने 2007 में शुरू किया था. बाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ की ऑफ स्पिन गेंदबाज 23 वर्षीय दीप्ति ने खेल के तीनों प्रारूपों में 116 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. आगरा में जन्मी यह क्रिकेटर फिलहाल इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड' टूर्नामेंट के पहले सत्र में खेल रही है. (भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​