साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने गजब कर डाला, भागते-भागते लिया कैच, बल्लेबाज को लगा छक्का है लेकिन हो गया आउट-Video

काउंटी चैम्पियनशिप  (County Championship) में नाटिंघमशायर और डर्बीशायर (Nottinghamshire vs Derbyshire) के बीच हुए मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर डेन पीटरसन (Dane Paterson) ने अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि फील्डिंग से सुर्खियां बटोरी है.

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने गजब कर डाला, भागते-भागते लिया कैच, बल्लेबाज को लगा छक्का है लेकिन हो गया आउट-Video

साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने लिया अनोखा कैच

काउंटी चैम्पियनशिप (County Championship) में नाटिंघमशायर और डर्बीशायर (Nottinghamshire vs Derbyshire) के बीच हुए मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर डेन पीटरसन (Dane Paterson) ने अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि फील्डिंग से सुर्खियां बटोरी है. नाटिंघमशायर की ओर से खेल रहे पीटरसन ने  डर्बीशायर के खिलाफ एक अनोखा कैच लेकर हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर उनके कैच की तारीफ खूब हो रही है. दरअसल पीटरसन ने बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़कर कैच लिया जिसे देखकर हर कोई चौंक गया है. यूं तो क्रिकेट के मैदान पर कई कैच लिए जाते हैं लेकिन सही मायने में डेन पीटरसन का कैच सबसे अलग है. डर्बीशायर टीम के बल्लेबाज सैमुअल कॉर्नरस (Samuel Conners) जो नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने आए थे. सैमुअल ने गेंदबाज की शॉर्ट गेंद पर स्टंप से पीछे हटकर हवा में करारा शॉट खेला जिससे गेंद स्कायर लेग की ओर बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही थी.

PL 2021 सस्पेंड होने के बाद T20 World cup को लेकर संकट, UAE में हो सकता है आयोजन

ऐसे में डेन पीटरसन (Dane Paterson) ने लंबी दौड़ लगाकर गेंद को सीमा रेखा के बाहर जाने से पहले ही हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से कैच ले लिया. डेन के द्वारा लिए गए कैच को देखकर बल्लेबाज यकीन ही नहीं कर सका कि आखिर में पीटरसन ने यह कैच कैसे ले लिया. सोशल मीडिया पर इस कैच को लेकर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. नाटिंघमशायर ने सोशल मीडिया पर इस कैच का यह वीडियो शेयर किया है. 

वैसे यह मैच नाटिंघमशायर की टीम जीतने में सफल रही है.  डर्बीशायर को इस मैच में 310 रनों से हार का सामना करना पड़़ा.  डर्बीशायर की पूरी टीम पहली पारी में 105 रन और दूसरी पारी में केवल 159 रन ही बना सकी. 

IPL 2021 के सस्पेंड होते ही डेविड वॉर्नर की बेटी ने लिखा यह इमोशनल मैसेज, जीत लेगा आपका दिल


दूसरी ओर नॉटिंघमशायर ने पहली पारी में 256 रन बनाए थे जिसके बाद दूसरी पारी में 318 रन बनाने में सफल रही. आखिर में नॉटिंघमशायर यह मैच 310 रन से जीतने में सफल रही. 1043 दिन के बाद पहली बार नॉटिंघमशायर की टीम काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशाय़र के खिलाफ मैच जीतने में सफल रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com