Watch Virat Kohli Wicket: सीधी गेंद पर गेंदबाज ने कोहली को फंसाया, OUT होते ही विराट ने सिर झुका लिया, Video

most 5 wicket haul in odi virat kohli wicket: आस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क (53 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रविवार को यहां दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 26 ओवर में महज 117 रन पर समेट दिया.

Watch Virat Kohli Wicket: सीधी गेंद पर गेंदबाज ने कोहली को फंसाया, OUT होते ही विराट ने सिर झुका लिया, Video

2nd ODI, IND vs AUS विराट कोहली विकेट

Virat Kohli Wicket: आस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क (53 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रविवार को यहां दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 26 ओवर में महज 117 रन पर समेट दिया. स्टार्क ने आठ ओवर में एक मेडन से 53 रन देकर पांच विकेट झटके जबकि सीन एबोट ने तीन और नाथन एलिस ने दो विकेट हासिल किये. भारतीय टीम के लिये विराट कोहली (Virat Kohli) ने सर्वाधिक 31 रन बनाये। उनके अलावा अक्षर पटेल 29 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि मैच में जहां स्टार्क ने कहर बरपाया तो वहीं एलिस ने विराट कोहली को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाई थी.  लाइव स्कोर

एक समय ऐसा लग रहा था कि कोहली क्रीज पर जम गए हैं और अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए थे. लेकिन एलिस ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज को फंसाकर LBW आउट कर दिया. दरअसल, जिस गेंद पर कोहली आउट हुए वह गेंद उतना खतरनाक नहीं थी लेकिन किस्मत किंग कोहली के साथ नहीं थी. एलिस की एकदम से सीधी गेंद विराट के पैड पर लगी और कोहली विकेट के सामने पाए गए. अंपायर ने गेंदबाज की अपील के साथ सीधे अपनी अंगुली उठा दी. विराट ने DRS भी लेना यहां उचित नहीं समझा. 

वहीं, विराट को आउट करने के बाद गेंदबाज एलिस की खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई और जमकर कोहली के विकेट का जश्न मनाने लगे वहीं, कोहली सिर झुकाकर निराशा का भाव लेकर हल्के कदम के साथ पवेलियन की ओर जाते दिखे.


स्टार्क ने 5 विकेट लेकर बनाया खास रिकॉर्ड (most 5 wicket haul in odi)
मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 5 विकेट हॉल करके एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. यह 9वीं बार है जब स्टार्क ने 5 विकेट हॉल करने का कमाल वनडे में किया है. वनडे में स्टार्क सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल करने वाले दुनिया के संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. स्टार्क ने 9 बार यह कारनामा अबतक अपने वनडे करियर में कर दिखाया है. ब्रेट ली और शाहिद अफरीदी ने भी वनडे में 9 बार 5 विकेट हॉल किए हैं. वहीं, पहले नंबर पर वकार यूनुस हैं जिन्होंने 13 बार और मुरलीधरन ने वनडे में 10 बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल अपने वनडे करियर में कर चुके हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी गेंद पर PSL चैंपियन बना लाहौर कलंदर्स , शाहीन अफरीदी की टीम ने जमकर मनाया जश्न
* 'शेर बूढ़ा नहीं हुआ है..' रॉकेट के स्पीड से जा रही थी गेंद, मोहम्मद कैफ हवा उड़े, एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs AUS 2nd ODI: वनडे इतिहास में India के खिलाफ यह कारनामा करने वाली पहली टीम बनी Australia



अन्य खबरें