'ये क्या गजब हुआ..' जब स्पिनर की गेंद हवा में लहराई, अंपायर, बल्लेबाज, विकेटकीपर, सभी के उड़े होश, Video

New Zealand vs Sri Lanka, 2nd Test: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 58 रन से जीत लिया. दूसरा टेस्ट मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हरा दिया. न्यूजीलैंड के Henry Nicholls को उनके दोहरा शतक जमाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया  तो वहीं कप्तान केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

'ये क्या गजब हुआ..' जब स्पिनर की गेंद हवा में लहराई, अंपायर, बल्लेबाज, विकेटकीपर, सभी के उड़े होश, Video

ये क्या गजब हुआ.. स्पिनर की गेंद हवा में तैरने लगी

New Zealand vs Sri Lanka, 2nd Test: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 58 रन से जीत लिया. दूसरा टेस्ट मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हरा दिया. न्यूजीलैंड के Henry Nicholls को उनके दोहरा शतक जमाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया  तो वहीं कप्तान केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. दरअसल, टेस्ट मैच में पहली पारी में कीवी टीम ने 580/4 का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी थी, जिसके बाद श्रीलंका की टीम पहली पारी में केवल 164 रन ही बना सकी. ऐसे में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को फॉलोऑन कराया था. वहीं, दूसरी पारी में श्रीलंका 358 रन बनाकर आउट हो गई . इस तरह से दूसरा टेस्ट मैच न्यूजीलैंड ने एक पारी और 58 रन से जीत लिया. 

स्पिनर की गेंद हवा में हुई स्विंग..
टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज अपनी गेंदों को हवा में स्विंग कराकर बल्लेबाजों का बुरा हाल कर देते हैं लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, श्रीलंका की दूसरी पारी के 121वें ओवर की पहली गेंद जो मिचेल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने फेंकी थी, वह गेंद हवा में इतनी स्विंग करी कि, बल्लेबाज भी हैरान रह गया. अंपायर भी देखकर चौंक से गए थे. वहीं, बल्लेबाज प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) के पास गेंद को छोड़ने के सिवा दूसरा कोई चारा नहीं था. दरअसल, गेंद हवा में उम्मीद से ज्यादा स्विंग करती है और पिच से भी बाहर निकल जाती है. ऐसे में विकेटकीपर को गेंद को पिच की लाइन से बाहर जाकर पकड़ना होता है. स्पिनर की गेंद हवा में इस तरह से स्विंग होता देख फैन्स गदगद हैं वहीं स्पिनर ब्रेसवेल अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. 

बता दें कि जिस समय ये गेंदें फेंकी गई थी. उस समय वहां हवा काफी तेज बह रही थी. ऐसे में स्पिनर द्वारा फेंकी गई गेंद हवा में उम्मीद से ज्यादा तैरने लग जाती है. स्पिनर द्वारा फेंकी गई ऐसी गेंद को देखकर हर कोई हैरान था. दूसरे टेस्ट मैच में ब्रेसवेल ने 5 विकेट लिए.


--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी गेंद पर PSL चैंपियन बना लाहौर कलंदर्स , शाहीन अफरीदी की टीम ने जमकर मनाया जश्न
* 'शेर बूढ़ा नहीं हुआ है..' रॉकेट के स्पीड से जा रही थी गेंद, मोहम्मद कैफ हवा उड़े, एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com