IND vs WI: चहल ने दिया पोलार्ड को गच्चा, पिच पर गेंद नचाकर ऐसे किया बोल्ड- Video

IND vs WI: पहले वनडे में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी रहस्य भरी गेंद पर किरॉन पोलार्ड को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई

IND vs WI: चहल ने दिया पोलार्ड को गच्चा, पिच पर गेंद नचाकर ऐसे किया बोल्ड- Video

IND vs WI: चहल ने दिया पोलार्ड को गच्चा, पिच पर गेंद नचाकर ऐसे किया बोल्ड

खास बातें

  • चहल की घातक गेंदबाजी
  • वेस्टइंडीज बल्लेबाजों का किया बेड़ा गर्क
  • पोलार्ड को अपनी फिरकी में फंसाकर चहल ने किया बोल्ड

IND vs WI: पहले वनडे में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी रहस्य भरी गेंद पर किरॉन पोलार्ड को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. पोलार्ड गोल्डन डक का शिकार हुए. पोलार्ड को आउट कर चहल ने अपने वनडे करियर में 100 विकेट भी पूरे किए. दरअसल युजवेंद्र ने अपनी गुगली में पोलार्ड को फांस लिया. हुआ ये कि पोलार्ड को आउट करने से पहले चहल ने निकोलस पूरन को LBW आउट कर पवेलियन भेजा था. इसके अगली ही गेंद पर पोलार्ड बोल्ड हो गए. हुआ ये कि वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जहां चहल ने पहले पूरन को आउट किया फिर अगली गेंद पर कप्तान पोलार्ड को अपनी गुगली में फंसाकर बोल्ड कर दिया. वेस्टइंडीज कप्तान गेंद को अच्छी तरह से पढ़ नहीं पाए जिसका खामियाजा उन्हें अपने विकेट को खोकर भुगतना पड़ा. 

IND vs WI 1st ODI: चहल ने पूरा किया खास 'शतक', सबसे तेज ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बने

चहल ने समझबूझ के साथ नए बल्लोबाज पोलार्ड को गुगली गेंद फेंकी, जिसपर बल्लेबाज फंस गया. हुआ ये कि पोलार्ड को लगा कि चहल की वह गेंद फ्लाइटेड है और सीधी रहेगी लेकिन गेंद ने टप्पा खाते ही अपना असर दिखाया और तेजी के साथ स्टंप की ओर घूस गई. इस तरह से पोलार्ड बोल्ड हो गए और सीधे पवेलियन की ओर चल पड़े. इसके बाद कोहली, रोहित ने मिलकर पोलार्ड के विकेट का जश्न मनाया तो वहीं, चहल की खुशी का ठीकाना न रहा. 


बता दें कि चहल भारत की ओर से 100 वनडे विकेट हासिल करने वाले 23वें गेंदबाज बने हैं. इसके अलावा सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले चहल भारत के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं. वहीं. चहल सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर हैं. चहल ने 60 वनडे मैच में यह कारनामा कर दिखाया है.

IND vs WI: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 1000 वनडे मैच खेलने वाली पहली टीम बनी

वैसे, भारत की ओर से सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड शमी के नाम हैं. मोहम्मद शमी ने 56 वनडे मैच में 100 विकेट लिए थे. जसप्रीत बुमराह को 100 विकेट लेने के लिए 57 वनडे मैच खेलने पड़े थे. इसके अलावा कुलदीप यादव ने 58 मैच में 100 विकेट पूरे किए थे. इरफान पठान ने 59 मैच में 100 विकेट पूरे किए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया, रिकॉर्ड 5वीं बार जीता खिताब .