देखें Video: ऐसे मनाया वीरेंद्र सहवाग ने अपना बर्थडे, बेटे ने काटा केक

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) के बुधवार को अपना 43वां बर्थडे मनाया. सहवाग ने Koo ऐप पर इसका वीडियो भी शेयर किया है

देखें Video: ऐसे मनाया वीरेंद्र सहवाग ने अपना बर्थडे, बेटे ने काटा केक

सहवाग ने ऐसे किया बर्थडे सेलिब्रेट

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) के बुधवार को अपना 43वां बर्थडे मनाया. सहवाग ने Koo ऐप पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में सहवाग अपनी वाइफ आरती और मां के साथ दिख रहे हैं तो वहीं उनके बेटे ने पापा के लिए केक काटकर बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. Koo ऐप पर वीडियो शेयर कर सहवाग ने लिखा. हैप्पी बर्थडे टू मी, शानदार शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.'

भारत के विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग का बर्थडे, तेंदुलकर से लेकर वाइफ आरती ने कुछ यूं किया विश


पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को फैन्स से लेकर क्रिकेटरों ने भी माइक्रोब्लागिंग साइट कू पर शुभकामनाएं संदेश लिखा, क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने कू पर लिखा, “2 टेस्ट मैच में तिहरे शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर! वह अपनी बल्लेबाजी की तरह ही बात करते हैं. सहज और मुक्त बहने वाला, आधुनिक युग के महानायक वीरेन्द्र सहवाग को जन्मदिन की बधाई. एक आदमी जिसे सब प्यार करते हैं.”

सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में 49.34 की औसत से कुल 8,586 रन बनाए, इसके अलावा 251 वनडे मैचों में 8,273 रन भी बनाए. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए 19 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 394 रन बनाए हैं. 
वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व वाली दो विश्व कप विजेता टीमों का भी हिस्सा थे.

 ये भी पढ़ें 
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, फैन्स का जबरदस्त रिएक्शन
मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video
Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video
T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

भारत ने घरेलू मैदान पर 2011 में एकदिनी वर्ल्ड कप और दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन टी-20 वर्ल्ड कप जीता था. आईपीएल में, सहवाग ने दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले, उन्होंने 104 मैचों में 2,728 रन बनाए हैं. वह तिहरा शतक (300 या अधिक रन) बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं और उन्होने दो बार यह उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ 309 और फिर 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रन बनाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​