मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video

BAN vs OMA: बांग्लादेश ने आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के शुरुआती चरण के ग्रुप बी के अपने करो या मरो मुकाबले में मंगलवार का यहां ओमान को 26 रन से हराया

मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video

बांग्लादेश के मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने लिया आसमानी कैच

BAN vs OMA: बांग्लादेश ने आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के शुरुआती चरण के ग्रुप बी के अपने करो या मरो मुकाबले में मंगलवार का यहां ओमान को 26 रन से हराया. जीत के लिए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी. ओमान के लिए जतिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाये. बांग्लादेश के लिए ने मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने चार विकेट लिये. इसके अलावा शाकिब ने 3 विकेट लेकर बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई. बता दें कि बल्लेबाजी के दौरान भी शाकिब ने कमाल की बल्लेबाजी की थी औऱ 29 गेंद पर 42 रन की पारी खेली थी. शाकिब को उनके बेहतरीन ऑलआउंड परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इस मैच में मुस्ताफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए तो वहीं एक ऐसा कैच भी लिया जिसकी तारीफ खुद आईसीसी (ICC) कर रहा है. आईसीसी ने रहमान के कैच का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जो खूब वायरल हो रहा है. 

Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video

ओमान के कप्तान जीशान मकसूद (Zeeshan Maqsood) का कैच रहमान ने लिया. रहमान के द्वारा लिया गया कैच इसलिए खास हैं क्योंकि ओमान के बल्लेबाज जीशन ने हवाई शॉट मारा था जो काफी ऊंची गई थी. ऐसे में दूधिया रोशनी रहमान ने डाइव लगाकर मुश्किल हवाई कैच लेकर हर किसी को चौंका दिया. ओमान के कप्तान जीशन भी इस कैच को देखकर हैरान से रह गए. बता दें कि इसी मैच में ओमान के गेंदबाज फैयाज बट ने भी एक कमाल का कैच लिया था. उसका भी वीडियो आईसीसी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. 


 ये भी पढ़ें 
IEng vs Ind warm-up: पहले वॉर्म-अप मैच में ही भुवनेश्वर ने खुद पर खड़े कर लिए ये 3 सवाल
ऑयरलैंड के कर्टिस कैंफर हैट्रिक को भी पार कर गए, विश्व कप इतिहास में कोई ऐसा नहीं कर सका Video
T20 World Cup: शेन वॉर्न ने चुनी अपनी ऑस्ट्रेलियाई फाइनल XI, फैंस से पूछे ये 2 सवाल'
T20 World Cup: हार्दिक ने बयां किया धोनी के साथ रिश्ता, बुरे दिनों में माही ने ऐसे की मदद

ओमान और बांग्लादेश की मैच की बात की जाए तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 153 रन बनाए थे. जिसके बाद ओमान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी.

ओमान की ओर से जतिंदर सिंह ने 33 गेंद पर 40 रन की पारी खेली, इसके अलावा कश्यप प्रजापति ने 21 रन बनाए. इन दो बल्लेबाजों के आउट होते ही बांग्लादेश की टीम मैच को अपने कब्जे में करने में सफल हो गई. (भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​