T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप (India vs Pakistan T20 World Cup) में भारत की टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलने वाली है

T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप (India vs Pakistan T20 World Cup) में भारत की टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलने वाली है. उस मैच का फैन्स और क्रिकेट पंडित बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel Playing XI) ने भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. स्टार स्पोर्ट्स के शो में पार्थिव ने अपने पंसद के 11 खिलाड़ियों का ऐलान किया है जिसे वो चाहते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरे. पार्थिव ने ओपनर के तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है. दोनों के बारे में पार्थिव ने कहा कि, वर्तमान में दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और ओपनर के तौर पर विरोधी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. बता दें कि आईपीएल में केएल राहुल जबरदस्त बल्लेबाजी फ़ॉर्म में दिखे हैं. यही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में भी राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. 

रोहित शर्मा ने पलक झपकते ही पहन ली टीम इंडिया की जर्सी, डेविड वॉर्नर ने लगा दिया 'कॉपी' करने का आरोप- Video

इसके अलावा पार्थिव ने तीसरे नंबर पर कोहली को रखा है. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव पार्थिव के पसंद बने हैं. अपनी प्लेइंग इलेवन में पार्थिव ने हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा को बतौर ऑलराउंड टीम में जगह दी है. इसके अलावा उन्होंने शार्दुल औऱ भुवनेश्वर कुमार में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में रखने की वकालत की है.

पार्थिव ने कहा कि, 'मुझे यकीन है कि विराट अपनी प्लेइंग इलेवन को जानतें होंगे और शायद नाम नहीं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह जानते है कि वह किस संयोजन के साथ जाना चाहते हैं, मेरे लिए, सवाल यह होगा कि क्या आप प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार या शार्दुल ठाकुर से से किसके साथ जाना चाहेंगे.

 ये भी पढ़ें 
IEng vs Ind warm-up: पहले वॉर्म-अप मैच में ही भुवनेश्वर ने खुद पर खड़े कर लिए ये 3 सवाल
ऑयरलैंड के कर्टिस कैंफर हैट्रिक को भी पार कर गए, विश्व कप इतिहास में कोई ऐसा नहीं कर सका Video
T20 World Cup: शेन वॉर्न ने चुनी अपनी ऑस्ट्रेलियाई फाइनल XI, फैंस से पूछे ये 2 सवाल'
T20 World Cup: हार्दिक ने बयां किया धोनी के साथ रिश्ता, बुरे दिनों में माही ने ऐसे की मदद

पार्थिव ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चौंकाते हुए ईशान किशन और वरूण चक्रवर्ती को जगह नहीं दी है. इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में किशन ने तेजी से 70 रन की पारी खेली थी. पार्थिव ने ऋषभ पंत को टीम में जगह दी है. इसके अलावा स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर पार्थिव के पसंद बने हैं. तेज गेंदबाजी में शमी औऱ बुमराह को पटेल ने अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. बता दें कि राहुल चाहर को लेकर कई बातें हुई है. आईपीएल 2021 में स्पिनर राहुल का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था. ऐसे में लोगों ने चहल को टीम में न लेते हुए चाहर को टीम में रखने को लेकर चयनकर्ताओं की खूब आलोचना की थी.


पार्थिव पटेल की भारतीय प्लेइंग इलेवन (पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए)
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/ भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​