Video: गेंदबाज ने फेंकी सबसे खतरनाक बाउंसर, बल्लेबाज के हेलमेट पर लगी, फिर जो हाल हुआ उसे देख उड़ जाएंगे होश

Fastest Bowlers in Cricket History: क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे तेज गेंदबाज हुए हैं जिनकी तेज गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजों की हालत खराब हो जाया करती थी.

Video: गेंदबाज ने फेंकी सबसे खतरनाक बाउंसर, बल्लेबाज के हेलमेट पर लगी, फिर जो हाल हुआ उसे देख उड़ जाएंगे होश

Video: गेंदबाज ने फेंकी सबसे खतरनाक बाउंसर

Fastest Bowlers in Cricket History: क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे तेज गेंदबाज हुए हैं जिनकी तेज गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजों की हालत खराब हो जाया करती थी. चाहे वो वसीम अकरम हो, ब्रेट ली हो या फिर शोएब अख्तर हो, ये ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं जिनके खिलाफ बैटिंग करना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल चुनौती हुआ करती थी. लेकिन वर्तमान में अब ऐसे तेज गेंदबाज का मिलना लगभग न के बराबर है. लेकिन बीबीएल 2022 (Big Bash League 2022-23) में एक ऐसी घटना घटी है जिसने फैन्स को हैरान कर दिया है. बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाज के द्वारा फेंकी गई बाउंसर बैटर के हेलमेट पर  लगती है जो आम बात है लेकिन बीबीएल में कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना किसी ने पहले नहीं की थी. 

दरअसल, BBL के सातवें मैच में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) और मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के बीच मैच में गेंदबाज ब्रेंडन डोगेट (Brendan Doggett Bouncer) की बाउंसर बैटर  अकील हुसैन के हेलमेट पर जा लगी. डोगेट द्वारा फेंकी गई बाउंसर इतनी कड़क और खतरनाक थी कि बैटर हुसैन खुद को बचा नहीं पाए. ऐसे में गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी. 

Video: अपनी आखिरी पारी में 0 पर आउट हुए अजहर अली, पवेलियन जाते समय साथी खिलाड़ियों से मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर'

गेंद इतनी तेज गति से फेंकी गई थी कि हेलमेट पर गेंद लगने से उसका रंग ही उतर गया. अमूमन देखा गया है कि बाउंसर लगने से बल्लेबाज के चेहरे का रंग उड़ जाता लेकिन यहां कुछ अलग हुआ, जिसकी चर्चा खूब हो रही है. हुआ ये कि गेंद लगने से हेलमेट पर चढ़ा रंग उतर जाता है. हेलमेट को देखकर समझा जा सकता है कि जो गेंद ब्रेंडन डोगेट ने अकील को फेंकी थी वह गेंद कितनी खतरनाक थी. 


वो तो भला हो कि बैटर ने हेलमेट को अच्छी तरह से पहन रखा था जिससे अकील हुसैन को चोट नहीं लगी. लेकिन बाउंसर लगने से हेलमेट का रंग उड़ जाना यकीनन एक चौंकाने वाली घटना क्रिकेट के मैदान पर घटी है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

इस मैच की बात करें तो मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम सिडनी थंडर को 4 विकेट से हरा पाने में सफल रहती  है. मैच में सिडनी ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए जिसके बाद मेलबर्न की टीम ने 19.5 ओवर में 6 विकेट पर 175 रन बनाकर मैच को जीत जाती है. 

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com