6,6,6,6 सूर्यकुमार यादव ने मचाया तहलका, तोड़ दिया कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड, कैमरून ग्रीन को लगा सदमा, Video

Suryakumar Yadav Record: एक ओर जहां सूर्या ने विराट का रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं वनडे में वो भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. वनडे में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अजीत अगरकर के नाम है.

6,6,6,6 सूर्यकुमार यादव ने मचाया तहलका, तोड़ दिया कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड, कैमरून ग्रीन को लगा सदमा, Video

Suryakumar Yadav Record, सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

Suryakumar Yadav Record: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच (IND vs AUS 2nd ODIs) में भारत ने शानदार खेल दिखाया और 99 रन से जीत हासिल की .जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय टीम वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने में सफल हो गई है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की, पहले शुभमन गिल (Shubman Gill) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया तो वहीं दूसरी ओर बाद में सूर्यकुमार यादव ने 37 गेंद पर 72 रन बनाकर महफिल ही लूट ली. सूर्या ने अपनी 72 रन की पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए, जिसके दम पर भारतीय टीम 50 ओवर में 399 रन बना पाने में सफल रही. सूर्या नाबाद रहे.

बता दें कि अपनी 72 रन की आतिशी पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ दिया. सूर्या भारत की ओर से वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए. ऐसा कर सूर्या ने विराट कोहली  (Virat Kohli) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. कोहली ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल किया था. वहीं, दूसरे वनडे मैच में सूर्या ने केवल 24 गेंद पर पचासा ठोककर गेंदबाजों की खूब धुनाई की. 

6,6,6,6 सूर्यकुमार यादव ने मचाया तहलका, तोड़ दिया तोड़ दिया कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड, कैमरून ग्रीन को लगा सदमा, Video


"Ind vs Aus 2nd ODI: सूर्यकुमार ने इतनी बुरी मार लगाई, कैमरून ग्रीन के करियर पर लग गए ये 2 बड़े दाग

एक ओर जहां सूर्या ने विराट का रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं वनडे में वो भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. वनडे में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अजीत अगरकर के नाम है. अगरकर ने भारत के लिए साल 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में केवल 21 गेंद पर पचासा ठोका था. इसके बाद कपिल देव, सहवाग, राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह ने भारत की ओर से वनडे में 22 गेंद पर अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे. वनडे में सूर्या का यह दूसरा अर्धशतक था. बता दें कि पहले वनडे मैच में भी सूर्या ने 49 गेंद पर 50 रन की पारी खेली थी. 

कैमरून ग्रीन के खिलाफ सूर्या ने मचाया गदर (6,6,6,6..)
अपनी विस्फोटक 72 रन की पारी के दौरान सूर्या ने गेंदबाज कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के एक ओवर में लगातार 4 गेंद पर 4 छक्का लगाकर धमाका कर दिया था. भारतीय पारी के 44वें ओवर में सूर्या ने कैमरून ग्रीन को रिमांड पर लिया और धमाका कर दिया. 44वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्या ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर की ओर छक्का लगाया. फिर दूसरी गेंद पर लेग साइड में स्कूप शॉट लगाकर छक्का बटोरने में कामयाबी पाई. तीसरी गेंद पर  ऑफ साइड में सूर्या ने छक्का लगाकर गेंदबाज की हालत पलती कर दी. फिर अगली गेंद पर सूर्या ने छक्का लगाकर गेंदबाज   कैमरून ग्रीन के लेंथ को बिगाड़ कर रख दिया. हालांकि सूर्या जब ऐसा कमाल कर रहे थे तो सबके मन में यह बात उठने लगी थी कि क्या सूर्या 6 गेंद पर 6 छक्का लगा पाएंगे. लेकिन ऐसा हो ना सका. लेकिन इस ओवर में  कैमरून ग्रीन  के खिलाफ सूर्या ने जो धमाका किया उसने फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भारत के श्रेयस अय्यर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. भारत के 399 रन के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम 28.2 ओवर में 217 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. दरअसल, बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को संशोधित लक्ष्य मिला था. ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन बनाने थे. ऐसे में भारतीय टीम 99 रन से डकवर्थ लुईस के नियम के तहत मैच जीतने में सफल रही.